Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Russia-Ukraine War: रूस ने कमांडर अलेक्जेंडर को सौंपी सेना की कमान

Ukraine-Russia War

Ukraine-Russia War

कीव। यूक्रेन पर रूसी हमले के 45वें (Russia-Ukraine War) दिन रूस ने वहां लड़ाई के लिए अपना सेनानायक बदल गिया है। अब रूसी सेना अपना पूरा ध्यान पूर्वी यूक्रेन पर केंद्रित कर रही है। यूक्रेन ने भी रूसी सेना के बदलते तेवरों का जवाब यह कह कर दिया है कि वह हर बड़ी और कड़ी जंग के लिए तैयार है।

यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जे की तमाम कोशिशों और बूचा जैसे नरसंहार के बावजूद रूस कीव पर कब्जा करने में सफल नहीं हो सका। कीव से रूसी सेना की वापसी के बाद अब रूस ने पूर्वी यूक्रेन पर अपना ध्यान केंद्रित किया है। इसलिए वहां सेनानायक बदल दिया गया है। अब युद्ध की कमान रूसी सेना की दक्षिणी सैन्य कमांड के कमांडर अलेक्जेंडर ड्वार्निकोव को सौंपी गयी है।

‘मैं आपसे स्वर्ग में मिलूंगी’, यूक्रेन हमले में मारी गई मां के नाम 9 साल की बेटी खत

माना जा रहा है कि नए सेनानायक को कमान सौंपने के बाद अब अगले कुछ दिनों में पूर्वी यूक्रेन में बड़ी सैन्य तैनाती हो सकती है। इस बीच रूसी विमानों यूक्रेन के बख्तरबंद वाहनों से लैस सैन्य काफिले र हमला कर दिया।

रूसी सेना का दावा है कि उसने यूक्रेन के सैन्य काफिले को नष्ट कर दिया है, हालांकि यूक्रेन की ओर से इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

रूसी सेना के बदलते तेवरों के बीच यूक्रेन ने एक बार फिर पीछे न हटने की बात कही है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा है कि वह पूर्वी यूक्रेन में एक बड़ी और कड़ी जंग के लिए तैयार हैं। रूसी सेना को हर जगह मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

Exit mobile version