Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एक महीने बाद शुरू होगी सबरीमाला की तीर्थयात्रा, केरल सरकार ने शुरू की तैयारी

कोच्ची। केरल के सुप्रसिद्ध मंदिर सबरीमाला में वार्षिक तीर्थयात्रा के एक महीने बाद, केरल की पिनारई विजयन सरकार ने बुधवार को कहा कि, COVID  महामारी को देखते हुए तीर्थयात्रियों के लिए एक सुरक्षित दर्शन सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत इंतज़ाम किए गए हैं। प्रदेश के देवस्वम मंत्री के राधाकृष्णन ने राज्य विधानसभा को बताया कि, तीर्थयात्रा के लिए सभी बुनियादी सुविधाएं, सरकारी गाइडलाइन्स के मुताबिक, भगवान अयप्पा मंदिर और उसके परिसर में तैयार हैं।

साथ ही, राधाकृष्णन ने कहा कि, भक्त के लिए पंबा में अस्पताल की सुविधा, पठानमथिट्टा और पास के एरुमेली में स्थित पहाड़ी मंदिर की तलहटी पर RT-PCR टेस्ट के प्रबंध समेत विभिन्न क्षेत्रों में मामलों को संबोधित करने के लिए स्वास्थ्य और राजस्व विभागों की एक संयुक्त कार्य योजना बनाई गई है।

पंजाब-छत्तीसगढ़ की सरकारों का ऐलान, परिजनों को मिलेंगी 50-50 लाख की सहायता

राधाकृष्णन ने कहा कि, संबंधित विभागों और देवस्वम बोर्ड की समीक्षा बैठकें, मंदिर का प्रबंधन करने वाले शीर्ष मंदिर निकाय, आसन्न तीर्थयात्रा के सत्र की तैयारी के हिस्से के तौर पर आयोजित की गई थीं।

मंत्री ने आगे कहा कहा कि, दो महीने तक चलने वाले तीर्थयात्रा के मौसम में वाहनों की सुविधाओं को अंतिम रूप देने के लिए बैठकों के अतिरिक्त, मंदिर के परिसर और आसपास के केंद्रों में पर्याप्त पेयजल, भोजन और शौचालय की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए कदमों में तेजी लाने के लिए एक मीटिंग भी बुलाई गई थी।

Exit mobile version