Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

समीरा रेड्डी ने ब्रेस्टफीडिंग डे पर पति को किया धन्यवाद

समीरा रेड्डी

समीरा रेड्डी

नई दिल्ली| दुनिया भर में अगस्त महीने का पहला हफ्ता वर्ल्ड ब्रेस्टफीडिंग वीक के तौर पर मनाया जाता है। इस मौके पर समीरा रेड्डी ने एक स्पेशल पोस्ट शेयर किया है। समीरा ने बेटी के साथ फोटो शेयर कर लिखा, ‘चाहे आप सास हो, पति या फिर दोस्त हमेशा अपने पार्टनर को मोटिवेट करो। अब जैसे कि ये ब्रेस्टफीडिंग वीक खत्म होने को है तो हम सभी वादा करते हैं कि जो भी नई मां बनती हैं हम उन्हें बहुत प्यार देंगे और उनका ध्यान रखेंगे। हमें उनका सपोर्ट सिस्टम बनना है’।

रिया चक्रवर्ती ने शेयर की वॉट्सऐप चैट, तो केआरके बोले- और कितना गिरोगी, अब तो शर्म करो

समीरा ने लिखा, ‘मां बनने के बाद महिला की बॉडी में काफी बदलाव आते हैं। सबसे ज्यादा उन्हें चिंता होती है कि बच्चे को भरपूर पोषण देने की। कभी-कभी ज्यादा काम की वजह से और सपोर्ट ना मिलने की वजह से वे इतना थक जाती हैं कि बच्चे को ब्रेस्टफीड नहीं कर पातीं’।

पति को लेकर समीरा ने लिखा, ‘अक्षय, मेरे पति ने हमेशा मुझे सपोर्ट किया है। वह हमेशा मुझसे बात करते, मुझे चियर करते थे और यही वजह है कि 1 साल से मैं अपनी बेटी को ब्रेस्टफीडिंग करा रही हूं। कभी-कभी आपको इस इमोशनली जर्नी को पार करने के लिए एक सपोर्ट की जरूरत होती है’।

इससे पहले समीरा ने महिलाओं को रियल ब्यूटी के बारे में बताया था। समीरा ने कहा था, ‘हमें खुद को जैसे हम नैचुअरल हैं वैसे ही पसंद करना चाहिए। समीरा बताती हैं कि ‘बचपन से लेकर एक्ट्रेस बनने तक, हमेशा उनके रंग, मोटापे को लेकर कमेंट किया गया। लेकिन अब उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता’।

समीरा इस दौरान अपने चेहरे पर मुहांसों के निशान दिखाती हैं और बताती हैं कि उनका वजन भी काफी बढ़ा हुआ है, लेकिन वह इन बातों पर ध्यान नहीं देतीं और बच्चों के साथ एंजॉय करती हैं।

रिया चक्रवर्ती पर भड़कीं एक्ट्रेस काम्या पंजाबी, बोली- ‘चोर की दाढ़ी में तिनका’

समीरा सभी मांओं को प्रेरित करते हुए कहती हैं कि हमें एक मां होने के कर्तव्यों पर ध्यान देना चाहिए, ना की लोगों की बातें सुनकर मेंटल प्रेशर लें। हर मां अपने आप में खूबसूरत होती है।

Exit mobile version