Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सैमसंग ने अपने रोलेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफ़ोन का ट्रेडमार्क किया रजिस्ट्रर

Samsung trademarks its smartphone with rollable display registrar

Samsung trademarks its smartphone with rollable display registrar

नई स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी में सैमसंग पिछले काफी समय से मार्केट को लीड कर रहा है। सैमसंग मार्केट में फोल्डेबल और क्लैमसेल डिज़ाइन वाला फ्लिप स्मार्टफ़ोन लॉन्च कर चुका है। अब कंपनी नेक्स्ट जेनेरेशन स्मार्टफोन के लॉन्च पर काम कर रहा है। सैमसंग ने हाल में ही अपने रोलेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफ़ोन Samsung Galaxy Z Roll  का ट्रेडमार्क रजिस्ट्रर करवाया है। अब कंपनी ने अपने स्लाइडेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन का ट्रेडमार्क फाइल किया है। इस स्मार्टफोन को Samsung Galaxy Z Slide नाम से रजिस्टर किया है। इससे पहले कंपनी ने ऐलान किया था कि वह SID 2021 इवेंट में अपने अपकमिंग प्रोजेट्स के डिस्प्ले से पर्दा उठाएगा, जिसमें Galaxy S Foldable, रोलेबल और स्लाइडेबल डिस्प्ले मौजूद हैं। सैमसंग के पेटेंट के आधार पर LetsGoDigital ने कुछ कॉन्सेप्ट रेंडर तैयार किये हैं।

Samsung ने हाल में ही अपने Galaxy Z Roll स्मार्टफोन का ट्रेडमार्क फाइल किया था। अब कंपनी ने नए स्मार्टफोन का नाम Galaxy Z Slide का ट्रेडमार्क रजिस्टर करवाया है। सैमसंग ने यह ट्रेडमार्क यूरोपियन इंटेलैक्टचुअल प्रॉपर्टी ऑफिस में फाइल किया है। सैमसंग अपनी Galaxy Z सीरीज के तहत फ्यूचरिस्टिक स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है। कंपनी ने इससे पहले फोल्डेबल और फ्लिप स्मार्टफोन को इस सीरीज के तहत लॉन्च किया है। कंपनी Samsung Galaxy Z Flip और Samsung Galaxy Z Fold 2 स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है।

Realme के इस दमदार फोन के आगे फीका पड़ा Xiaomi का 64-मेगापिक्सल का फोन

सैमसंग के ‘Z Slide’ स्मार्टफोन के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। LetsGoDigital ने सैमसंग के इस स्मार्टफोन के कुछ कॉन्सेप्ट रेंडर तैयार किए हैं। इस स्मार्टफोन के नाम से अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसकी डिस्प्ले एक्सपेंडेबल हो सकती है जो वर्टिकली खिंचेगी। इससे पहले सैमसंग के Z Roll स्मार्टफोन के बारे में कहा जा रहा था कि यह टैबलेट स्क्रीन साइज का होगा जो हॉरिजेंटली स्क्रीन को एक्सपेंड करेगा। इससे पहले Samsung Display ने अपने अंडर डेवलपमेंट डिस्प्ले S-foldable को शोकेश किया था। सैमसंग की यह डिस्प्ले तीन बार फोल्ड होती है। यनि सैमसंग का यह स्मार्टफोन की डिस्प्ले दो जगह से फोल्ड होती है। सैमसंग सी S फोल्डेबल डिस्प्ले स्मार्टफ़ोन को मार्केट में Galaxy Z Fold S के नाम से पेश किया जा सकता है। सैमसंग को लेकर खबर है कि कंपनी मार्केट में अगस्त महीने में नेक्स्ट जेनेरेशन फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Fold3 और Z Flip2 (या Flip3) को लॉन्च कर सकती है। सैमसंग के रोलेबल, स्लाइड और एक्सटेंडेबल स्मार्टफोन को लेकर कहा जा रहा है कि यह मार्केट में 2022 तक लॉन्च किए जा सकते हैं।

 

Exit mobile version