Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

SBI ने दिया दशहरे का तोहफा, सभी तरह के Loan पर दी बड़ी छूट

दशहरे पर देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा गिफ्ट देते हुए सभी तरह के लोन पर बड़ी छूट देने की घोषणा कर दी है। ये छूट केवल बैंक के डिजिटल बैंकिंग ऐप योनो (Yono Digital Banking App) पर मिलेगी। फेस्टिव सीजन में पेश इस स्कीम के तहत योनो से Home Loan, Car Loan, या दूसरे लोन पर processing fees पर 100 फीसदी की छूट मिल रही है। वहीं इसके अलावा होम लोन पर ब्याज दर में भी छूट देने का ऐलान किया है।

नवरात्रि स्पेशल: व्रत में ट्राई करें झटपट बन्ने वाला ये टेस्टी नाश्ता

घोषणा के अनुसार, एसबीआई के होम लोन ग्राहकों को 75 लाख रुपये तक का घर खरीदने के लिए 0.25 फीसद की ब्याज छूट मिलेगी. यह छूट सिबिल स्कोर पर आधारित होगी और योनो ऐप के माध्यम से आवेदन करने पर मिलेगी। एसबीआई द्वारा हाल ही में की गई फेस्टिव ऑफर की घोषणा के तहत बैंक देशभर में 30 लाख रुपये से दो करोड़ रुपये तक के होम लोन पर क्रेडिट स्कोर के आधार पर 0.10 फीसदी के स्थान पर 0.20 फीसदी तक की छूट प्रदान करेगा।

आज ही खरीदें Realme की ये स्मार्टवॉच, बेहतर फीचर्स और एफोर्डेबल कीमत के साथ

यह छूट देश की आठ मेट्रो सिटीज में तीन करोड़ रुपये तक के होम लोन ग्राहकों को भी मिलेगी। वहीं, योनो ऐप के जरिए आवेदन करने पर सभी होम लोन पर अतिरिक्त 0.5 फीसदी छूट भी मिलेगी। SBI 6.90 से 7.95 फीसदी सालाना ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है।

एसपी बागपत ने बिना अनुमति दाढ़ी रखने वाले दरोगा को किया निलंबित

बैंक अभी 30 लाख रुपये तक का होम लोन 6.90 फीसदी की निचली ब्याज दर पर दे रहा है। 30 लाख रुपये से अधिक के होम लोन पर ब्याज दर 7 फीसदी है। पिछले महीने बैंक ने अपने रिटेल लोन ग्राहकों के लिए कई त्योहारी पहल की थीं। इसके तहत योनो के जरिये कार, गोल्ड या पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों को प्रोसेसिंग शुल्क से छूट दी गई थी। स्‍टेट बैंक ने कहा कि कार लोन लेने वाले ग्राहकों को वह सबसे कम 7.5 फीसदी की ब्याज दर से शुरू होने वाले लोन मुहैया करा रहा है। इसके अलावा चुनिंदा मॉडल पर उन्हें वाहन की टैक्स सहित कीमत (ऑन रोड प्राइस) पर भी लोन मुहैया कराया जाएगा।

Exit mobile version