Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

SBI बंद कर सकता है अपने ग्राहकों की बैंकिंग सर्विस, ये है बड़ी वजह

SBI

SBI

नई दिल्ली। देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) समय-समय पर अपने ग्राहकों को अलर्ट जारी करता रहता है। इस बीच बैंक ने अपने खाताधारकों के लिए पैन-आधार कार्ड खाते से लिंक कराने का नोटिस जारी किया है।

एसबीआई ग्राहक (SBI Customer) 31 मार्च 2022 तक अपने खाते को पैन कार्ड और आधार कार्ड से लिंक करा लें, अन्यथा की स्थिति में बैकिंग सेवा बंद हो सकती है।

SBI के बाद अब इस बैंक पर RBI ने लगाया करोड़ो का जुर्माना

लास्ट डेट से पहले पैन-आधार कार्ड खाते से कराएं लिंक

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ग्राहकों को अलर्ट जारी करते हुए कहा कि, ग्राहकों को सलाह देते हैं कि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपने पैन को आधार से लिंक करा लें। बैंक ने पैन को आधार से लिंक कराना अनिवार्य कर दिया गया है। यदि पैन और आधार लिंक नहीं हैं, तो पैन निष्क्रिय हो जाएगा और किसी भी प्रकार के लेनदेन पर रोक लग सकती है। सरकार ने पैन को आधार से जोड़ने की समय-सीमा को आगे बढ़ाकर 31 मार्च 2022 तक कर दिया है।

अगर आपका SBI कार्ड हो गया है चोरी, तो एक SMS के जरिये ऐसे करवाएं ब्लॉक

डिजिटल भुगतान के इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई, कार्ड्स, मोबाइल बैंकिंग जैसे माध्यम, दिन-प्रतिदिन की पेमेन्ट्स को काफ़ी आसान बनाते हैं। ऑनलाइन ट्रांज़ेक्शन्स में सुरक्षा चूक आपको और आपके संस्थान को वित्तीय नुक़सान पहुंचा सकती है। आइए जानते हैं इससे कैसे बचा जा सकता है।

Exit mobile version