Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

देश में मिला MonkeyPox का एक और केस, जानें किस राज्य में पहुंचा वायरस

Monkeypox

monkeypox

तिरुवनंतपुरम। केरल में सोमवार को भारत में मंकीपॉक्स (Monkeypox) के दूसरे मामले की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने यह जानकारी दी।

सुश्री जार्ज ने बताय कि 13 जुलाई को दुबई से कन्नूर पहुंचे एक 31 वर्षीय व्यक्ति ने मंकीपॉक्स (Monkeypox) का परीक्षण कराया।उन्होंने कहा कि उन्हें कन्नूर के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनके संपर्क में आने वालों की निगरानी की जा रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले 14 जुलाई को केरल में भारत के पहले मंकीपॉक्स (Monkeypox)  मामले की पुष्टि हुई थी, जब संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से आए एक 35 वर्षीय व्यक्ति ने तिरुवनंतपुरम के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सकारात्मक परीक्षण किया था।

एके शर्मा ने गिनाईं 100 दिन के कार्यों की उपलब्धियां

इस बीच, स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए अधिकारियों द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया।

इससे पहले, केंद्र ने विभिन्न विभागों के समन्वय को सुनिश्चित करने और सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को लागू करने के लिए एक विशेषज्ञ टीम केरल भेजी थी। बाद में, राज्य के सभी 14 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया और चारों हवाई अड्डों पर हेल्प डेस्क स्थापित कर दिए गए।

Exit mobile version