Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चैम्पियंस लीग में 74 साल बाद बार्सिलोना की शर्मनाक हार

Champions League semi-finals

बार्सिलोना

लिस्बन| बायर्न म्युनिख ने  5 बार की विजेता बार्सिलोना को 8-2 से हराकर चैम्पियंस लीग फुटबॉल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। लियोनल मेस्सी के दौर में बार्सिलोना की यह सबसे शर्मनाक हार है। बायर्न के लिए थॉमस मूलर ने दो जबकि इवान पेरिसिच और सर्ज नाबरी ने पहले हाफ में एक -क गोल किये। दूसरे हाफ में फिलीप काउटिन्हो ने दो जबकि जोशुआ किमिच और राबर्ट लेवांडोवस्की ने एक एक गोल किया।

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मिले CSK के खिलाड़ियों से, पत्नी साक्षी का आया रिएक्शन

बार्सिलोना के लिए एकमात्र गोल लुईस सुआरेज ने दागा जबकि पहले हाफ में बायर्न के डेविड अलाबा ने आत्मघाती गोल कर दिया था। बार्सिलोना ने 1946 के बाद पहली बार आठ गोल गंवाए हैं। लीग के इतिहास में पहली बार किसी टीम ने नॉकआउट स्टेज में 8 गोल किए हैं। यह लीग में तीसरा हाईएस्ट स्कोरिंग मैच है। 74 साल बाद बार्सिलोना के खिलाफ किसी एक मैच में 8 गोल हुए। इससे पहले1946 में कोपा डेल रे में सेविला ने बार्सिलोना को 8-0 से हराया था।

अब बायर्न का सामना मैनचेस्टर सिटी या लियोन से होगा। दूसरे सेमीफाइनल में पेरिस सेंट जर्मेन की टक्कर लेइपजिग से होगी।कोरोना वायरस महामारी के बीच ये मुकाबले दर्शकों के बगैर खेले जा रहे हैं।

यह चैंपियंस लीग में 2004-05 सीजन के बाद पहली बार होगा, जब सेमीफाइनल में लियोनल मेस्सी या क्रिस्टियानो रोनाल्डो नहीं खेलेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों के क्लब बार्सिलोना और जुवेंटस लीग से बाहर हो गए हैं।

भाई दीपक चाहर के CSK कैंप जाने पर मालती हुईं इमोशनल

बता दें कि बार्सिलोना चैम्पियंस लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग में नेपोली को 3-1 से हराकर लगातार 13वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था। वहीं, दूसरे प्री-क्वार्टर फाइनल में जर्मन क्लब बार्यन म्यूनिख ने इंग्लिश क्लब चेल्सी को 4-1 से हराकर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

Exit mobile version