Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हाइकोर्ट की ऑनलाइन सुनवाई में हुक्का पीते दिखे वरिष्ठ वकील, देखें ये वायरल वीडियो

वायरल विडियो

हाइकोर्ट की ऑनलाइन सुनवाई में हुक्का पीते दिखे वरिष्ठ वकील,

जयपुर। कोरोना संकट की वजह से ज्यादातर काम वर्चुअल स्तर पर किए जा रहे हैं, ऐसे में कोर्ट में भी इन दिनों वर्चुअल स्तर पर ही सुनवाई हो रही है। इसी वर्चुअल स्तर पर राजस्थान हाई कोर्ट में एक सुनवाई के दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन हुक्का पीते हुए पाए गए।

यह घटना गुरुवार को हुई जब राजस्थान हाई कोर्ट की जयपुर बेंच ने कांग्रेस के साथ बसपा के छह विधायकों के विलय को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई फिर से शुरू कर दी। सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो क्लिप में वरिष्ठ वकील राजीव धवन, एक अन्य वकील कपिल सिब्बल के साथ जिरह करने के दौरान अपने चेहरे के सामने कागज का एक सेट पकड़े हुए दिख रहे हैं।

हैवानियत : पत्नी ने चाय बनाने से किया इंकार, गुस्साए पति ने प्राइवेट पार्ट में भर दिया मिर्च पाउडर

हालांकि इस दस्तावेज से वरिष्ठ वकील धवन का चेहरा छिपा हुआ है और वायरल वीडियो क्लिप में धुएं के छल्ले निकलते दिखाई दे रहे हैं। वरिष्ठ वकील अपने पेपर्स के सेट को अलग रख देते हैं लेकिन जैसे ही वह अपने दस्तावेजों से थोड़ा हिलते हैं, सुनवाई के दौरान राजीव धवन हुक्का पीते हुए दिखाई दे जाते हैं। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि वर्चुअल सुनवाई के दौरान वकील की ओर से धूम्रपान की घटना को राजस्थान हाई कोर्ट द्वारा नोटिस किया गया है या नहीं।

देखें Video

सुप्रीम कोर्ट ने वकील को फटकारा

जानकारी के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को हुई वर्चुअल सुनवाई में एक वकील गुटखा चबाते हुए नजर आए। वकील के इस कृत्य पर कोर्ट ने उन्हें फटकारा साथ ही आगे कभी सुनवाई के दौरान ऐसा न करने के निर्देश भी दिए। ऐसे ही एक मामले में वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन का भी नाम सामने आ रहा है।

पहले भी टूटी मर्यादा

वरिष्ठ वकील राजीव धवन के साथ यह घटना गुरुवार को हुई जब राजस्थान हाई कोर्ट की जयपुर बेंच ने कांग्रेस के साथ बसपा के छह विधायकों के विलय को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई कर रही थी। कोर्ट की मर्यादा एक बार पहले भी टूटी है। जब एक वकील अपने लिविंग रूम से टीशर्ट पहन कर दलील दे रहे थे। कोर्ट ने उन्हें भी फटकारते हुए मर्यादा याद दिलाई थी।

Exit mobile version