Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुठभेड़ में सात बदमाश गिरफ्तार, कई जघन्य अपराधों का हुआ खुलासा

Police Encounter

police encounter

प्रयागराज। माण्डा एवं सोरांव थाना क्षेत्र में शनिवार रात हुई मुठभेड़ में दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए। मुठभेड़ के बाद पुलिस टीम ने घुमन्तू गिरोह के छह सदस्य एवं चोरी के सामान खरीदने वाले एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है। टीम ने गिरोह के कब्जे से जघन्य अपराधों में प्रयुक्त कई औजार भी बरामद किया है। जबकि गिरोह में सक्रिय चार सदस्यों की तलाश जारी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने रविवार शाम पत्रकारों से जानकारी देते हुए बताया कि गिरोह का मास्टर माइंड माण्डा थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ के दौरान गोली से घायल बदमाश मूलतः बिहार प्रान्त के रोहतास जनपद के डेहरी बाजार थाना क्षेत्र के ओनसोन डेहरी गांव निवासी प्रदीप कुमार जोशी उर्फ जोशी खरवार है।

गिरोह के अन्य सदस्य इसका पड़ोसी अनीश खरवार, डेहरी थाना क्षेत्र के मनीनगर निवासी सुमित खरवार, जखीबीरा गांव निवासी सण्डोल खरवार, अमराज खरवार तथा थरवई थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में गोली से घायल बलिराम उर्फ बल्ली खरवार, अमराज खरवार हैं। इसके अतिरिक्त चोरी का माल खरीदने वाले दुकानदार कोतवाली थाना क्षेत्र के बादशाही मण्डी निवासी विक्रम उर्फ बल्लू गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है।

बरामद औजारों का कराया जाएगा फॉरेंसिक जांच

एसएसपी ने कहा कि गिरोह के कब्जे से चापड़, पेचकस, सब्बल, दो तमंचा बरामद किया गया। गिरोह के सदस्यों को सजा दिलाने के लिए जघन्य अपराधों में प्रयोग किये गए औजारों को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा।

फोन का प्रयोग नहीं करते गिरोह के सदस्य

एसएसपी ने यह भी बताया कि गिरफ्तार किये गए बदमाशों ने पूछताछ के दौरान बताया कि किसी भी वारदात को अंजाम देते समय फोन लेकर नहीं जाते है। जिससे कोई सुराग पुलिस को मिल जाये।

छह जघन्य वारदातों का हुआ खुलासा

पूछताछ के दौरान गिरोह के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि डेढ़ वर्ष पूर्व गर्मी के समय माण्डा थाना क्षेत्र के आंधी गांव में तिहरे हत्याकाण्ड को अंजाम दिया था। वारदात के दौरान गैग के सदस्यों ने लड़की से दुष्कर्म भी किया था। इसी तरह कौधियारा में लूट किया था और सोरांव, नवाबगंज, सरायइनायत में सनसनी वारदातों को अंजाम दिया था। सोरांव के सेवइथ युसुफपुर गांव में एक ही परिवार के सभी सदस्यों को मौत के घाट उतार दिया था। मनीपुर गांव में दम्पत्ति की हत्या एवं लूट को अंजाम दिया था।

वारदातों का पुलिस कराएगी रीक्रिएशन

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि गिरफ्तार किये अपराधियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी और बड़ी वारदातों की सीन रीक्रिएशन करके वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाया जाएगा और वारदात के दौरान पीड़ित सदस्यों से अपराधियों की पहचान कराएंगे। फरार चल रहे चार अपराधियों की तलाश जारी है। ऐसी वारदातों को अंजाम देने का काम ही गिरोह के सदस्य करते हैं।

पुलिस को बड़ी सफलता में अपर पुलिस अधीक्षक यमुनापार सौरभ दीक्षित के निर्देशन में एसओजी प्रभारी निरीक्षक वैभव सिंह, माण्डा थाना प्रभारी निरीक्षक अवन कुमार दीक्षित, सोरांव थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह, एसओजी उत्तरी आशीष कुमार, एसओजी गंगापार प्रभारी इन्द्र प्रताप सिंह एवं उनकी पूरी टीम ने मुठभेड़ के बाद अन्य तीन अपराधियों एवं चोरी का सामान खरीदने के मामले दुकानदार को भी गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है।

Exit mobile version