Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तेज धमाके से उड़ गई घर की छत, सात लोग घायल

Landmine Explosion

Landmine Explosion

कानपुर। नवाबगंज थाना क्षेत्र के एक मकान में मंगलवार को तेज धमाका (Blast) हुआ, जिससे छत उड़ गई और दीवार भी ढह गई। हादसे में सात लोग घायल हुए हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। हादसा किन कारणों से हुआ अभी तक स्पष्ट जानकारी नहीं है। पहले पता चला कि गैस सिलेंडर या फ्रिज फटा है लेकिन फॉरेंसिक टीम को यह सब मकान में सुरक्षित मिले हैं। फॉरेंसिक के साथ फायर विभाग की टीम धमाके का कारण पता लगाने में जुटी हुई हैं।

नवाबगंज थाना प्रभारी प्रमोद पाण्डेय ने बताया कि सोमवार की देर रात लगभग ढाई बजे पीआरवी को सूचना मिली कि आजाद नगर पहलवानपुरवा मोहल्ले में सिलेंडर फटने से दुर्घटना हो गई है। इस सूचना पर मौके पर पहुंचकर देखा गया तो मकान मालिक वंशराज पुत्र वीर रत्न के मकान में हादसा हुआ था। उनके मकान में प्रथम तल पर किराए पर रह रहे दो परिवार के लोग घायल अवस्था में मिलें, जिन्हें तत्काल एम्बुलेंस की मदद से उर्सला और हैलट अस्पताल पहुंचाया गया।

घायलों में अनीता सागर उम्र 55, सुनील सागर उम्र 60 वर्ष, विष्णु उम्र 28 वर्ष, सोनी पत्नी विष्णु उम्र 28 वर्ष, आदर्श उम्र 12 वर्ष, राम किशोर उम्र 35 वर्ष, ननकी पत्नी राम किशीर 33 वर्ष हैं। इन सभी का उपचार चल रहा है। अग्निशमन सेवा तथा स्थानीय थाना पुलिस बल द्वारा अगल-बगल के घरों को सुरक्षा के दृष्टिगत खाली करा दिया गया है। घटना के कारणों के विषय में स्थानीय लोगों द्वारा फ्रिज का कम्प्रेशर फटने से धमाका (Blast) होना बताया गया है, फिर भी घटना के सही कारणों की जांच हेतु फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया है। घटना स्थल का निरीक्षण एवं घायलों से मुलाकात कर ली गई है।

खरगोन सड़क हादसे पर प्रधानमंत्री ने जताया दुख, की अनुग्रह राशि की घोषणा

एसीपी कर्नलगंज अकमल खान ने बताया कि फॉरेंसिक टीम ने मौके पर जांच की तो मकान में फ्रिज और गैस सिलेंडर सही पाये गये हैं। इससे इन दोनों के फटने की बात गलत साबित हुई है। फॉरेंसिक के साथ फायर विभाग की टीम हादसे के कारणों को पता लगाने में जुटी हुई हैं। फॉरेंसिक टीम को आशंका है कि घर में कोई विस्फोटक पदार्थ रखा हुआ था। सुरक्षा को देखते हुए मौके पर पुलिस फोर्स भी तैनात कर दी गई है। पुलिस और फोरेंसिक एक्सपर्ट धमाके की वजह जानने के लिए जांच में जुटे हैं। बताया कि धमाका इतनी तेज था कि मकान की दीवारें और छत उड़ गई। साथ ही आसपास के मकानों के शीशे टूट गए।

Exit mobile version