Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शादी का झांसा देकर किया यौन शोषण, थाने में पंचायत बैठाकर जबरन कराया सुलह

Molests

लखनऊ। निगोहा के एक गांव की रहने वाली युवती को शादी का झांसा देकर पड़ोस के गांव का रहने वाला युवक एक साल तक यौन शोषण करता रहा।युवती ने आरोप लगाया जब उसने लड़के से शादी की बात कही तो लड़का जल्द शादी का वादा करता रहा।

कुछ दिन पहले लड़के ने शादी करने के बजाए निगोहा छोड़कर भाग चलने की बात कही तो युवती ने मना कर पूरी बात अपने घर वालो को बताई जब घर वालो ने शादी का दबाव बनाया तो लड़का दहेज की मांग करने लगा। वही युवती ने अपनी गरीबी का रोना रोया तो लड़के ने शादी करने से मना कर दिया।

पूरी बात को लेकर पिछले दो दिनों से निगोहा थाने के चक्कर काट रही पीड़िता । रविवार को निगोहा थाने के एक दरोगा सिपाही ने थाने पर आरोपित और पीड़िता के बीच पंचायत बैठाकर जबरन सुलह करा दिया। वही ग्रामीणों का आरोप है कि पीड़िता को न्याय दिलाने के बजाए उसे कुछ पैसे देकर उसका मुंह बंद कर दिया गया है।

सदन को व्यवस्थित ढंग से चलाना प्राथमिकता : मानवेंद्र

निगोहा के एक गांव की रहने वाली महिला ने बताया कि पड़ोस के गांव के रहने वाला लड़का उसकी बेटी से मिलता था जब उसका विरोध किया तो उसने उसकी बेटी से शादी करने की बात कही इसी को लेकर लड़का आये दिन उसके घर आने लगा और बेटी से नजदीकियां रखने लगा।उसकी बेटी ने बताया इसी बीच लड़के शादी करने की ही बात पर उसका शारीरिक शोषण किया। और जब एक साल बीत गया तो युवती ने लड़के से शादी करने की बात कही तो लड़के ने यहाँ से भाग चलने की बात कही। वही मना करने पर लड़के ने शादी करने से मना कर दिया।

वही पूरी बात जब युवती ने अपनी माँ को बताई तो पिता ने लड़के से शादी करने की बात कही तो लड़के दहेज की भारी भरकम मांग की इस पर युवती के पिता ने दहेज देने में असमर्थता जताई तो लड़के ने शादी करने से मना कर दिया इसको लेकर युवती की माँ शनिवार निगोहा थाने पहुचकर आरोपी लड़के के खिलाफ तहरीर दी। जिसके बाद मौजूद हल्के के दरोगा ने आरोपित को बुलाकर पूरे मामले की जांच का हवाला देकर कार्यवाही करने की बात कही और रविवार को बुलाया।

बर्बर लाठीचार्ज कर किसानों को हगकर आंदोलन खत्म कराया गया : उमा शंकर पांडे

वही रविवार को आरोपित लड़का पीड़िता जब निगोहा थाने आये तो यहां पर लड़के पक्ष से आये कुछ लोगो ने युवती की मां और पिता को लोकलाज का भय दिखाया और यह भी धमकी दी कि मुकदमा लिखाने के बाद चन्द दिनों लड़का छूट जाएगा उसके बाद लड़का युवती की जान भी ले सकता है इस पर युवती के घर वाले सहम गए और लड़के पक्ष वालो ने सुलह के कागज पर साइन भी करा लिए ये पूरा वाक्या निगोहा थाने में कई घन्टो तक चला वही ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस की मौजूदगी में कुछ लोगो चन्द रुपयों में डरा धमका कर युवती और उसके घर वालो का मुंह बंद कर दिया है। सीओ सैयद नैमुल हसन ने बताया कि सूचना मिली थी पर शिकायती पत्र लेकर कोई नही आया यदि कोई शिकायती पत्र आता है तो मुकदमा लिखकर कार्यवाही की जाएगी।

Exit mobile version