Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शापूरजी पलोनजी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों पर लगा अपर सर्किट

Shapoorji Pallonji Group

शापूरजी पल्लोनजी समूह

नई दिल्ली| शापूरजी पलोनजी समूह ने अप्रत्याशित रूप से टाटा समूह के साथ अपनी सात दशक पुरानी साझेदारी को खत्म करने की घोषणा की। इसके कारण शापूरजी पलोनजी समूह की कंपनियों स्टरलिंग एंड विल्सन सोलर लिमिटेड और फोर्ब्स एंड कंपनी लिमिटेड के शेयरों में बुधवार को जबरदस्त उछाल देखने को मिला।

स्टरलिंग एंड विल्सन सोलर लिमिटेड में 20 फीसदी का अपर सर्किट देखने को मिला। अगस्त 2019 के बाद से एक दिन में ये सबसे बड़ी तेजी है। वहीं, फोर्ब्स एंड कंपनी लिमिटेड के शेयरों में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा।

यूपीएससी ने इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किए जारी

शापूरजी पलोनजी समूह का साझेदारी खत्म करने का निर्णय मंगलवार को टाटा समूह द्वारा सर्वोच्च न्यायालय को दिए बयान के बाद आया। सुप्रीम कोर्ट में टाटा समूह ने कहा कि वह टाटा संस में मिस्त्री परिवार की हिस्सेदारी को वर्तमान बाजार मूल्य पर खरीदने के लिए तैयार है। 30 जून तक शापूरजी पल्लोनजी समूह की स्टर्लिंग और विल्सन में 50.6% हिस्सेदारी और फोर्ब्स में 72.6% की हिस्सेदारी है।

कैश-स्ट्रैप्ड शापूरजी पलोनजी समूह ने टाटा संस में अपनी हिस्सेदारी गिरवी रखकर फंड जुटाने की योजना बना रहा है। ऐसा अनुमान है कि इसकी वैल्यू करीब 1.5 ट्रिलियन रुपये है जिसका इस्तेमाल कर्ज भुगतान के लिए करना चाहता है। शापूरजी समूह के इस कदम को टाटा ग्रुप ब्लॉक कर रहा है।

बिहार ने बेरोजगारों के लिए बनाया अपना रोजगार पोर्टल

शापूरजी पलोनजी समूह पलोनजी मिस्त्री का है। आज सुबह 11:39 बजे एनएसई पर स्टरलिंग एंड विल्सन सोलर लिमिटेड के शेयर की कीमत 38.55 रुपये यानी 19.62 फीसद की तेजी के साथ 235 रुपये पर चल रही थी। इसी तरह 11:41 बजे बीएसई पर फोर्ब्स एंड कंपनी लिमिटेड के शेयर की कीमत 70.65 रुपये यानी पांच फीसद की जबरदस्त बढ़त के साथ 1,484.15 रुपये के स्तर पर चल रही थी।

Exit mobile version