Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अपने ही गृहमंत्री पर भड़के शरद पवार, बागी विधायक फ्लाइट पकड़कर सूरत निकल गए, इसकी सूचना कैसे नहीं थी

Sharad Pawar

Sharad Pawar

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में उथलपुथल के बीच महाविकास अघाड़ी सरकार में सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने गृह मंत्री पर सवाल खड़े किए हैं। शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि आखिर गृहमंत्री (Maharashtra Home Minister Dilip Walse) को इस बात की सूचना कैसे नहीं थी कि शिवसेना के 22 विधायक फ्लाइट पकड़कर मुंबई से सूरत जा रहे हैं।

पवार ने शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी की सरकार के गृहमंत्री दीलिप वाल्से पाटिल पर सवाल खड़े किए हैं। साथ ही आश्चर्य जताया कि राज्य का खुफिया विभाग सरकार को सतर्क क्यों नहीं कर सका, खासकर जब मंत्रियों सहित इतनी बड़ी संख्या में विधायक इस कदम पर थे।

सूत्रों के मुताबिक, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि मुंबई से सूरत पहुंचे विधायकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी मुंबई पुलिस की है। जो सीधे गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल को रिपोर्ट करते हैं। ऐसे में ये सभी विधायक एयरपोर्ट जाते हैं और वहां से फ्लाइट लेते हैं। लेकिन न तो मुंबई को और न ही गृह मंत्री को सूचित किया गया है। वो कैसे संभव है? खबर है कि इस घटना को लेकर शरद पवार ने बुधवार सुबह दिलीप वलसे पाटिल और जयंत पाटिल से भी मुलाकात की थी।

लोकसभा उपचुनाव : मुख्तार नकवी ने डाला वोट, बोले- सुशासन के लिए जनता मतदान कर रही

सूत्रों के मुताबिक पवार काफी परेशान हैं। उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं से नाराजगी जताई। उन्होंने हैरानी जताई कि राज्य का खुफिया विभाग सरकार को चेतावनी क्यों नहीं दे सका। खासकर तब जब मंत्रियों समेत इतनी बड़ी संख्या में विधायक इतना बड़ा कदम उठा रहे हों।

गृह मंत्री को इस बारे में कैसे पता नहीं चला?

शिवसेना के बागी विधायकों के सूरत जाने के बाद राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने अपनी ही सरकार के मंत्री से सवाल किया है। उन्होंने बुधवार को कहा कि गृह मंत्री को नहीं पता कि शिवसेना के 22 विधायक मुंबई से सूरत के लिए कैसे उड़ रहे थे। एक अधिकारी ने कहा, “आमतौर पर जब कोई विधायक या मंत्री जिसे पुलिस सुरक्षा मिलती है, दूसरे राज्य में जाता है, तो उस व्यक्ति के साथ रहने वाली विशेष सुरक्षा इकाई (एसपीयू) को वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करना होता है।”

Exit mobile version