Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शरद पवार की उद्धव ठाकरे को सलाह- एकनाथ शिंदे को बना दें मुख्यमंत्री

Sharad Pawar

Sharad Pawar

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को सलाह दी है कि वे बागी विधायक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को मुख्यमंत्री बना दें। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर राकांपा तथा कांग्रेस पार्टी पूर्ववत समर्थन देती रहेगी। शरद पवार के इस सुझाव पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया है।

जानकारी के अनुसार बुधवार को शरद पवार वर्षा बंगले पर जाकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिले। उनके साथ सांसद सुप्रिया सुले तथा राकांपा प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल भी थे। इस दौरान शरद पवार ने मुख्यमंत्री से कहा कि इस समय शिवसेना में जो स्थिति उत्पन्न हुई है, उसे देखते हुए बागी विधायक एकनाथ शिंदे को ही मुख्यमंत्री बना दिया जाना चाहिए। इससे बागी विधायक वापस शिवसेना में लौट आएंगे और सभी तरह का संकट खत्म हो जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इसी तरह का संकट तकरीबन ढाई साल पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर भी आया था। राकांपा विधायक दल के नेता अजीत पवार ने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना ली थी।

उद्धव ठाकरे हुए इमोशनल, बोले- मुझे अपनों ने छला, दे दूंगा इस्तीफा

उस समय राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राजभवन में दिन निकलने से पहले ही देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री और अजीत पवार को उपमुख्यमंत्री की शपथ दिलाई थी, लेकिन इसकी जानकारी मिलने के बाद शरद पवार सक्रिय हो गए थे और अजीत पवार सहित सभी राकांपा विधायक पार्टी में लौट आए थे।

इसके 81 घंटे बाद देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। शरद पवार ने उस समय बगावत करने वाले अजीत पवार को महाविकास आघाड़ी सरकार बनने के बाद उपमुख्यमंत्री पद सौंप दिया था। शरद पवार ने आज इसी तरह की सलाह मुख्यमंत्री को दी है।

Exit mobile version