Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राजस्थान में कांग्रेस ने इस नेता को दिया टिकट, तो अपनी ही पार्टी पर भड़क गए शशि थरूर

Shashi Tharur

Shashi Tharur, sunil sharma

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अबतक जिन प्रत्याशियों का ऐलान किया है, उनमें सबसे ज्यादा विवाद जयपुर सिटी के प्रत्याशी सुनील शर्मा को लेकर हो रहा है। कांग्रेस के भीतर भी सुनील शर्मा को टिकट दिए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है।

सुनील शर्मा को जयपुर सिटी से उम्मीदवार बनाए जाने से कांग्रेस के सीनियर नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) भी नाराज हैं और उन्होंने ‘X’ पर कहा, “24 अकबर तक जाने वाली सड़क पर चलते वक्त उनमें दिव्य बदलाव हो गया होगा। ये उस वक्त का उनका एक ट्वीट है जब उन्होंने मुझ पर हमला किया था।”

शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने जनवरी 2021 का ‘द जयपुर डायलॉग्स’ का एक ट्वीट भी पोस्ट किया है, जिसमें लिखा गया है, “शशि थरूर राहुल गांधी ही तो हैं, बस उन्होंने लाइब्रेरी से बाहर जाते हुए एक शब्दकोश चुरा लिया था।”

जयपुर डायलॉग्स पर आई चर्चा

बता दें कि कांग्रेस ने जयपुर सिटी सीट से सुनील शर्मा को टिकट दिया था तो चर्चा ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी को लेकर हो रही थी। सुनील शर्मा इस यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं, लेकिन धीरे-धीरे चर्चा ‘जयपुर डायलॉग्स’ पर आ गई और इसको लेकर अब सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है।

‘क्या प्रधानमंत्री जी देश की जनता को इस लूट का हिसाब देंगे?’, इलेक्टोरल बॉन्ड पर प्रियंका गांंधी ने बोला हमला

आरोप है सुनील शर्मा का लिंक जयपुर डायलॉग्स फोरम के डायरेक्टर हैं। इसके अलावा वह यूट्यूब चैनल पर कई वीडियो और चर्चाओं में शामिल होते रहे हैं।

क्या है जयपुर डायलॉग?

जयपुर डायलॉग एक यूट्यूब चैनल है। आरोप है कि इस चैनल का कॉन्टेंट माइनॉरिटी और विपक्षी दलों के खिलाफ नफरती है। इसके साथ ही चैनल पर आरोप है कि वो एक दक्षिणपंथी प्रोपेगेंडा चलाता है। यही वजह है सुनील शर्मा को कांग्रेस के जयपुर सिटी से प्रत्याशी बनाए जाने पर सवाल उठ रहे हैं।

Exit mobile version