Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शिखर के सर सज चुकी हैं ऑरेंज कैप, पर्पल कैप के हक़दार हैं ये

Shikhar's head is decorated with orange cap, he is entitled to purple cap

Shikhar's head is decorated with orange cap, he is entitled to purple cap

आईपीएल 2021 का आगाज हो चुका है। हर साल आईपीएल में देखा जाता है कि ऑरेंज कैप और पर्पल कैप के लिए अंत तक जंग चलती है। यह पुरस्कार आईपीएल सीज़न के प्रमुख रन-स्कोरर को दिया जाता है। सीजन के दौरान टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज मैदान में ऑरेंज कैप पहनेगा। इस साल भी ये जंग शुरू हो गई है। जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली ऑरेंज कैप तालिका में शीर्ष 10 की सूची में शामिल हो गए हैं। उन्होंने 2021 में आरआर के खिलाफ आईपीएल 2021 में तीन-अंक का आंकड़ा पार करने के लिए 26 रन बनाए।

आज शाम दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा घमासान

लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन के एक धमाकेदार अर्धशतक ने उन्हें आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप के लीडरबोर्ड में शीर्ष पर पहुंचा दिया। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ सिर्फ 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया जिसमें 8 चौके शामिल थे। उन्होंने पहले आईपीएल 2021 में अपने शुरुआती मैच में सीएसके के खिलाफ नाबाद 85 रन बनाए थे। उन्होंने पीबीकेएस के खिलाफ अपना 83 वां रन बनाते ही मैक्सवेल को पछाड़ दिया था।

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 49 गेंदों में 78 रनों की पारी के साथ, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल ऑरेंज कैप लीडरबोर्ड में दूसरा स्थान हासिल किया, केकेआर के नितीश राणा को पछाड़कर 155 रन बनाए।

Oppo की तरफ से धमाकेदार ऑफर, रियलमी और शाओमी को देने आई टक्कर

इसके बाद पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग में तीन मैचों में 157 रन बनाकर चौथे स्थान पर पहुंचने के लिए एक और अर्धशतक लगाया। आरसीबी के एबी डिविलियर्स रविवार को केकेआर के खिलाफ 34 गेंदों में 76 रन बनाकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए। वहीं अगर बात करें पर्पल कैप की तो ये कैप सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाडी को दी जाती है। लेकिन इस समय इस कैप के हक़दार हर्षद पटेल है।

BSNL अपने ग्राहकों के लिए लेकर आया खास ऑफर, जानिए क्या

आईपीएल 2021 ऑरेंज कैप लीडरबोर्ड

1 शिखरधवन
2 ग्लेन मैक्सवेल
3 केएल राहुल
4 नीतीश राणा
5 एबी डिविलियर्स
6 संजू सैमसन
7 जॉनी बेयरस्टॉ
8 मोइन अली
9 पृथ्वी शॉ
10 मनीष पांडे

 

Exit mobile version