Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सिमोना हालेप ने प्राग ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जीता 21वां डब्ल्यूटीए खिताब

Simona Halep

सिमोना हालेप

प्राग| शीर्ष वरीय सिमोना हालेप ने रविवार को प्राग ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में तीसरी वरीय एलिस मर्टेन्स को हराकर अपना 21वां डब्ल्यूटीए खिताब जीता। रोमानिया की दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी हालेप ने सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से जीत दर्ज की। फरवरी में दुबई चैंपियनशिप के बाद यह हालेप का साल का दूसरा खिताब है।

भारतीय स्टेट बैंक से अपने एटीएम निकासी नियमों में किया बदलाव

इससे पहले हालेप ने शनिवार को डेढ़ घंटे तक चले मुकाबले में हमवतन इरीना-कैमेलिया बेगू को 7-6 (2), 6-3 से मात दी जबकि नंबर तीन एलिस मटेर्न्स ने पहले सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की क्रिस्टीना प्लिस्कोवा ने 7-5, 7-6 (4) से हराया था।

उन्होंने अपनी पहली सर्विस के दम पर छह ब्रेक पॉइंट बचाए और फाइनल का टिकट हासिल किया था। मटेर्न्स ने अपना मुकाबला दो घंटे से कम अपने पिछले दो मुकाबले जीते थे, लेकिन इस मैच में जीत के लिए उन्हें कुछ संघर्ष करना पड़ा। यूएस ओपन का आयोजन दर्शकों के बिना होना है, लेकिन कठिन प्रोटोकॉल और कोरोना वायरस के कारण स्वास्थ्य स्थिति को देखते हुए कई खिलाड़ियों ने इससे अपना नाम वापस ले लिया है।

आईएचसीएल ने सौर ऊर्जा की आपूर्ति के लिए टाटा पावर से मिलाया हाथ

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की उनकी साथी और दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी एश्लीग बार्टी भी फ्लशिंग मिडोज पर होने वाले टूर्नामेंट से हट गईं थीं। चीन की शीर्ष महिला खिलाड़ी वांग कियांग भी इस टूर्नामेंट और अमेरिका में होने वाले अन्य टूर्नामेंटों से  हट गई हैं। यूएस ओपन न्यूयार्क में 31 अगस्त से 13 सितम्बर तक होना है।

Exit mobile version