Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

घर में लगी भीषण आग में दंपत्ति समेत छह लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

Fire

Six including couple killed in house fire

जसराना। मंगलवार की देर शाम थाना क्षेत्र के कस्बा  पाढ़म में बेसमेंट सहित तीन मंजिला मकान में शार्ट सर्किट से भीषण आग (Fire) लग गई। आग की चपेट में आकर दंपत्ति समेत छह लोगों की मौत हो गई। उनके शव निकाल लिए गए हैं। घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है। घर में इनवर्टर बनाने का काम होता था। आग शॉर्ट सर्किट होने से लगी थी।

आग पर काबू पाने को फायर विभाग की करीब सात गाड़ियां देर रात तक काबू पाने का प्रयास करती रहीं। आग की लपटों के बीच पांच लोगों के फंसे होने की सूचना पर डीएम व एसएसपी के साथ शिकोहाबाद व जसराना सर्किल का फोर्स भी मौके पर पहुंच गया। फायर विभाग के कर्मचारी देर रात तक आग पर काबू पाने का प्रयास करते रहे।

कसबा पाढ़म निवासी रमन प्रकाश के मकान में देर शाम आग लग गई। इसकी जानकारी आसपास के लोगों को हुई तो उन्होंने आग पर काबू पाने के साथ ही फायर विभाग को सूचना दी। करीब एक घंटे तक फायर विभाग की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची। इस बीच आग ने मकान में बनी तीन दुकानों के साथ तलघर में भी फैल गई।

तीन मंजिला मकान में आग लगने से चार की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

आग इतनी भीषण थी जिस पर देर रात तक फायर विभाग की गाड़ियां काबू नहीं पा सकी थी। जिले में मौजूद फायर विभाग की गाड़ियों को बुला लिया गया। इसके बाद भी रात करीब साढ़े नौ बजे तक फायर विभाग के कर्मचारी आग पर काबू नहीं पा सके। मौके पर पहुंचे डीएम रविरंजन और एसएसपी आशीष तिवारी जहां आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे थे। वहीं लोगों का कहना था कि समय रहते फायर विभाग की गाड़ी मौके पर आ जाती तो आग इतनी भीषण नहीं होती। फायर विभाग के अफसरों की लापरवाही के कारण आग इतनी भीषण हुई है।

अग्नि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें अधिकारी: सीएम योगी

सीएम ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आग लगने की घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर तेजी से राहत कार्य कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस हादसे में मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता दिए जाने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में जनहानि पर दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

Exit mobile version