Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सोपोर: आतंकी हमले में घायल पार्षद की इलाज के दौरान मौत

terrorist attack

terrorist attack

जम्मू-कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर में हुए आतंकी हमले में घायल एक और पार्षद शम्सउद्दीन की मौत हो गई। उनका श्रीनगर के अस्पताल में इलाज चल रहा था। अब तक आतंकी हमले में तीन लोग पनी जान गंवा चुके हैं।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर क्षेत्र में सोमवार को आतंकवादियों ने ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) के एक सदस्य और उनके निजी सुरक्षाकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।सोमवार दोपहर करीब सवा एक बजे अज्ञात बंदूकधारी सोपोर नगर पालिका परिसर में घुस गए और निर्दलीय बीडीसी सदस्य रियाज अहमद और उनके सुरक्षाकर्मी शफकत अहमद को गोली मार दी।

इस हमले में रियाज और शफकत की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के वक्त परिषद की बैठक चल रही थी। इस आतंकी हमले में एक अन्य सदस्य शमशुद्दीन पीर भी घायल हो गए थे, जिनकी आज मौत हो गई। पीर की जांघ में गोली लगी थी और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया था।

इस देश के राष्ट्रपति और रक्षा मंत्री आए कोविड की चपेट में, प्रधानमंत्री भी हो चुके है संक्रमित

वहीं, पुलिस ने सोपोर में आतंकी हमले को लेकर खुलासा भी किया है। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच से संकेत मिलते हैं कि एक स्थानीय आतंकवादी मुदासिर पंडित के साथ-साथ आतंकी संगठन लश्कर और विदेशी आतंकवादी भी इस हमले में शामिल हैं।

बता दें, सोमवार दोपहर करीब सवा एक बजे अज्ञात बंदूकधारी सोपोर नगर पालिका परिसर में घुस गए और निर्दलीय बीडीसी सदस्य रियाज अहमद और उनके सुरक्षाकर्मी शफकत अहमद को गोली मार दी। पुलिस ने कहा कि रियाज और शफकत की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के वक्त परिषद की बैठक चल रही थी। अधिकारियों ने कहा कि आतंकी हमले में एक अन्य सदस्य शमशुद्दीन पीर भी घायल हो गए।

पीर की जांघ में गोली लगी है और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर जोन) विजय कुमार ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद क्षेत्र के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। कुमार ने सुरक्षा प्रदान किये गये व्यक्तियों की निजी सुरक्षा में तैनात चार पुलिसकर्मियों को हमले के दौरान लापरवाही बरतने संबंधी जांच लंबित रहने तक निलंबित रखने के निर्देश दिए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शुरुआती जांच में संकेत मिले हैं कि लश्कर-ए-तैयबा का एक स्थानीय आतंकी मुदस्सिर पंडित और एक विदेशी आतंकवादी हमले में शामिल थे। उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है।

दबंगों ने दरोगा और पार्षद को पीट-पीट कर किया लहूलुहान, जानें पूरा मामला

कश्मीर के आईजी ने सोपोर के एसएसपी को चार निजी सुरक्षा कर्मियों को निलंबित रखने के निर्देश दिए हैं। अधिकारी ने कहा कि आतंकियों को पकड़ने के लिए विभिन्न स्थानों पर घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया जा रहा है।

Exit mobile version