Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सपा विधायक इरफान सोलंकी की करोड़ों की संपत्ति होगी सीज

Property Seized

Property Seized

कानपुर। उप्र में माफियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सपा विधायक इरफान सोलंकी (Irfan Solanki) की नोएडा और गाजियाबाद में स्थित करोड़ों की जमीन और फ्लैट को सीज (Property Seized) करने की कार्रवाई शुक्रवार को शुरू कर दी गई है। कानपुर पुलिस की टीम वहां पहुंच चुकी है और लगभग 11 करोड़ की कुल सम्पत्ति सीज (Property Seized) की जाएगी। इसके साथ गिरोह में शामिल अन्य आरोपितों की संपत्तियों को चिन्हित किया जा रहा है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस टीम सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत गाजियाबाद एवं नोएडा स्थित करोड़ों का फ्लैट और जमीन अवैध तरह से कमाई करके खरीदा गया है। जिसे आज सीज कर दिया जाएगा। सूचना है कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

कानपुर पुलिस ने इरफान के साथ ही उसके भाई रिजवान सोलंकी और अन्य आठ लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की है। इरफान को गिरोह का सरगना बताया जा रहा है। इरफान सोलंकी अपने गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर अवैध तरह से अरबों की सम्पत्ति अब तक जुटा चुका है। विधायक इरफान सोलंकी की लगभग 150 करोड़ की संपत्ति चिह्नित की गई है।

इसमें विधायक, उनके भाई रिजवान और उनकी पत्नी के नाम पर चकेरी स्वर्ण जयंती विस्तार योजना में 300 वर्ग मीटर के तीन प्लॉट हैं। इतना ही नहीं विधायक के नाम गाजियाबाद में 300 वर्गमीटर का एक प्लॉट तथा नोएडा स्थित फ्लैट समेत 25 से 30 करोड़ की संपत्ति पहले चरण में पुलिस जब्त करेंगी।। इसके बाद दिल्ली और मुंबई, उन्नाव की 28 कीमती संपत्तियों को चिह्नित किया गया है।

विधायक इरफान सोलंकी समेत आठ के खिलाफ जाजमऊ थाने में गिरोह बंद अधिनियम के तहत पुलिस कार्रवाई कर रही है। संयुक्त पुलिस आयुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरोह का सरगना सपा विधायक इरफान सोलंकी, उनके भाई रिजवान सोलंकी, इजराइल आटे वाला, मोहम्मद शरीफ और शौकत अली को आरोपी बनाया गया है। इसके साथ ही मो. अज्जन, मन्नू रहमान और भोलू पार्षद का नाम बढ़ाया गया है।

Exit mobile version