Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

SSC जूनियर इंजीनियर भर्ती अधिसूचना 2020 ssc.nic.in पर जारी

SSC एसएससी

SSC जूनियर इंजीनियर भर्ती अधिसूचना 2020 ssc.nic.in पर जारी

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने गुरुवार को जूनियर इंजीनियरों (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांट सर्वे और अनुबंध) की भर्ती के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की। एसएससी भर्ती अधिसूचना आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर चेक की जा सकती है।

परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और 30 अक्टूबर, 2020 को रात 11.30 बजे तक जारी रहेगी। ऑनलाइन शुल्क का भुगतान 1 नवंबर को रात 11.30 बजे तक किया जा सकता है। हालांकि, उम्मीदवार जो चालान के माध्यम से भुगतान करना चाहते हैं, वे 3 नवंबर तक भुगतान कर सकते हैं। बैंक के कामकाजी घंटों के भीतर, बशर्ते कि चालान उनके द्वारा 3 नवंबर को 11.30 बजे से पहले उत्पन्न किया गया हो।

कंप्यूटर आधारित पेपर 1 परीक्षा 23 मार्च और 25 मार्च 2021 के बीच आयोजित की जाएगी। पेपर II (पारंपरिक प्रकार) परीक्षा की तारीख बाद में अधिसूचित की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के दौरान भरे जाने वाले रिक्तियों की संख्या का निर्धारण नियत समय में किया जाएगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पद 7 वें केंद्रीय वेतन आयोग के पे मैट्रिक्स के लेवल -6 (रु। 35,400-112,400) में ग्रुप बी (अराजपत्रित) हैं। भूतपूर्व सैनिकों के लिए कोई आरक्षण नहीं है, लेकिन पूर्व सैनिक उम्मीदवारों के लिए आयु-छूट का लाभ मौजूदा सरकार के अनुसार होगा। आदेश।

आवेदक को पद के लिए आवेदन करने से पहले पात्रता और अन्य विवरणों की सावधानीपूर्वक जांच करनी चाहिए। सीमा सड़क संगठन (BRO) में जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए केवल पुरुष उम्मीदवार ही पात्र हैं।

ये भी पढ़ें:-

दिल्ली में 5 अक्टूबर से बड़े पैमाने पर वायु-विरोध प्रदूषण अभियान शुरू होगा: गोपाल राय

रेलवे भर्ती परीक्षाओं का विस्तृत शेड्यूल अक्टूबर माह में हो जाएगा जारी

परीक्षा की योजना

Exit mobile version