Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एक लाख के इनामी बदमाश अनूप को एसटीएफ ने दिल्ली से दबोचा

one lakh prize crook Anup arrested

one lakh prize crook Anup arrested

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मथुरा के डा0 विकल्प अग्रवाल का अपहरण कर फिरौती के रूप में परिजनों से 52 लाख रूपये लेकर छोड़ने के मामले में वांछित चल रहे एक लाख रुपये के इनामी अपराधी को आज दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 10 दिसम्बर 2019 मेें बदमाशों ने मथुरा जिले के थाना हाईवे क्षेत्र से डा0 विकल्प अग्रवाल का फिरौती के लिए अपहरण किया गया था। जिसके सम्बन्ध मेें दर्ज मामले में फरार चल रहा था और उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये के इनाम घोषित कर रखा था। इस बदमाश को गिरफ्तार करने के लिए एसटीएफ को लगाया गया था।

शादी के 30 दिन पहले नोटिस देना निजता का है हनन : इलाहाबाद हाईकोर्ट

उन्होंने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली कि डा0 विकल्प अग्रवाल का अपहरण करने का मास्टर माइंड मथुरा के नौहझील इलाके के कोलाहार का रहने वाला एक लाख का इनामी अपराधी अनूप दिल्ली की न्यू अशोक नगर काॅलोनी मेें छिपकर रह रहा है। इस सूचना पर एसटीएफ नोएडा की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गन्तव्य स्थान पर दविश देकर अभियुक्त अनूप को गिरफ्तार कर लिया।

शादी के 30 दिन पहले नोटिस देना निजता का है हनन : इलाहाबाद हाईकोर्ट

प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद जब एसटीएफ की टीम अपराधी को थाना हाईवे में दाखिल करने के लिए मथुरा ले जाया जा रहा था तो जिले के सुरीर इलाके में अनूप लघुशंका का बहाना बनाकर पुलिस की गाड़ी से नीचे उतरते हुए यमुना एक्सप्रेस वे माइल स्टोन 84.500 पर शाम करीब सवा तीन बजे एक आरक्षी की पिस्टल छीनकर एसटीएफ पर फायर करते हुए भागने का प्रयास किया गया, जिस पर एसटीएफ की टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ एवं नियंत्रित रूप से की गयी फायरिंग में बदमाश अनूप के पैर में गोली लग गयी। इस मुठभेड़ में एसटीएफ टीम के दो आरक्षी राजन कुमार व आरक्षी मनोज कुमार भी घायल हुए हैं। सभी घायलों को अस्पताल भेज दिया गया । गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से आरक्षी से छीना गया नौ एमएम पिस्टल बरामद कर लिया।

जो काम सरकार को करना चाहिए था वो न्यायालय ने किया : लल्लू

उन्होंने बताया कि फरारी के दौरान वह अनूप नेपाल भाग गया था और लाॅकडाउन समाप्त होनेे पर वापस आकर दिल्ली मेें छिप कर रहने लगा था। इसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।

Exit mobile version