Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अरबों रुपए हड़पने वाले शाइन सिटी के आईटी हेड को STF ने किया गिरफ्तार

shine city

shine city

यूपी एसटीएफ ने मल्टीलेवल मार्केटिंग के माध्यम से जनता से अरबों रुपए हड़पने वाली रियल स्टेट कम्पनियों, शाइन सिटी, शाइन क्वाइन, शाइन फूडस एण्ड वेवरेजेस व स्काई ओशियन आदि के सीएमडी राशिद नसीम के आईटी हेड सुनील कुमार जायसवाल को प्रयागराज से गिरफ्तार किया है। उसके पास से मोबाइल, लैपटाप, 4 एटीएम कार्ड, पैन-आधर कार्ड, पासपोर्ट व इंटरनेशनल एयर टिकट बरामद हुआ है।

एसटीएफ ने मल्टीलेवल मार्केटिंग के माध्यम से जनता से अरबों रुपए हड़पने वाली रियल स्टेट कम्पनियों, शाइन सिटी, शाइन क्वाइन, शाइन फूडस एण्ड वेवरेजेस व स्काई ओशियन आदि के सीएमडी राशिद नसीम के इण्डिया विजनेस हेड बृजमोहन कुमार सिंह, आदि को कुछ दिन पूर्व लखनऊ से गिरफ्तार किया था।

पूछताछ से पता चला था कि राशिद नसीम द्वारा वेबसाइट व साफ्टवेयर बनवाकर दुबई से भारत में ठगी की जा रही है। इन साफ्टवेयर व वेबसाइटों का संचालन सुनील कुमार द्वारा किया जा रहा है। इस सम्बन्ध में एक टीम छानबीन में लगायी गयी थी। अभिसूचना संकलन के माध्यम से ज्ञात हुआ कि सुनील कुमार प्रयागराज में मौजूद हैं। इस सूचना पर एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त सुनील कुमार जायसवाल ने बताया कि वह वर्ष 2018 से नेडकैब टेक्नोलाजी प्रयागराज में वेबसाइट, साफ्टवेयर डिजानर है।

हॉस्पिटल में लगातार चौथे दिन भी नहीं हुई जांचे, पैथोलॉजी लैब में पड़े ताले

अक्टूबर 2020 में राशिद नसीम अंकित सिंह व बृजमोहन सिंह द्वारा प्रोजेक्ट दिया गया था। इन प्रोजेक्ट को मैने पूरा किया और इनका संचालन भी मेरे द्वारा किया जा रहा था। मार्च 2021 मे राशिद नसीम ने मुझको दुबई बुलाया जहॉ पर लगभग 80 टीम लीडरों का सेमीनार आयोजित किया गया था, जिसमें मैंने सभी को कम्पनी के प्लान व वेबसाइटों के बारे में जानकारी दी इसके बाद में 31 मार्च 2021 को भारत वापस आ गया और इन वेबसाइटों व साफ्टवेयरों को भी मैंने राशिद नसीम के कहने पर बनाया था और संचालन कर रहा था।

Exit mobile version