Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

व्यापारियों से रंगदारी मांगने वाले शातिर बदमाश को STF ने किया गिरफ्तार

stf

stf

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने दस लाख रुपये की रंगदारी मांगने की घटना का खुलासा करते हुए एक बदमाश को आज कपसेटी इलाके से गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 13 मई को वाराणसी के कपसेठी क्षेत्र में स्थित पेट्रोल पम्प व्यवसायी अंकित कुमार सिंह को 10 लाख रूपये की रंगदारी मांगते हुये एक वीडियो भेजा गया था। इस सम्बन्ध में अंकित कुमार सिंह की सूचना पर थाना कपसेठी में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इस घटना के खुलासे के लिए वाराणसी एसटीएफ फील्ड इकाई को लगाया गया था।

उन्होंने बताया कि सूचना संकलन के दौरान पता लगा कि एक लाख रूपये का इनामी अपराधी मनीष सिंह उर्फ सोनू के नाम से रंगदारी मांगने वाले अपराधी व मास्टर माइण्ड अजय कुमार पाठक को कपेसटी इलाके मे सिरहरा तिराहा से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाश लंका इलाके का रहने वाला है। उसके कब्जे से एक तमंचा, 2000 रूपये नगदी बरामद की।

27 जुलाई तक बढ़ी राज कुंद्रा की कस्टडी, जांच में सहयोग नहीं कर रहे शिल्पा शेट्टी के पति

प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार शातिर अपराधी एवं लुटेरा है और वह वर्ष 2012 में थाना कैण्ट से मोटरसाइकिल चोरी में जेल गया था और जमानत पर छूट कर आने के बाद अपने साथी शेरे पंजाब उर्फ नट, राशिद खाॅ, प्रिन्स कन्नौजिया व अरविन्द यादव के साथ एक गैंग बनाकर भदोही व वाराणसी के विभिन्न थाना क्षेत्रो में लूट की घटनाओं को ताबड़तोड़ अंजाम देने लगा। इस दौरान वर्ष 2015 में लूट के मुकदमें में जेल चला गया, जहां उसकी मुलाकात वाराणसी निवासी पंकज सिंह उर्फ राठ से हो गयी। पंकज सिंह उर्फ राठ ने इसे बताया कि मनीष सिंह उर्फ सोनू का वाराणसी एवं आस-पास के व्यापारियों में काफी भय व्याप्त है, यदि मनीष सिंह उर्फ सोनू के नाम से धमकी दी जाये तो काफी रंगदारी मिल सकती है।

उन्होंने बताया कि अजय कुमार पाठक व पंकज सिंह उर्फ राठ जमानत पर छूटने के बाद बाहर आये। अजय कुमार पाठक ने पहले वर्चुअल इण्टरनेशनल मोबाइल नंबर तैयार किया,जिससे कि धमकी दिये जाने पर उसे कोई पता न कर सके। इसके बाद पंकज सिंह उर्फ राठ ने कुछ व्यापारियों का मोबाइल नंबर दिया और इससे बोला कि इनके पास काफी पैसा और मनीष सिंह उर्फ सोनू के नाम पर धमकी देने पर तुरन्त पैसा दे देंगे।

नया खुलासा: पेगासस सॉफ्टवेयर की लिस्ट में अंबानी और पूर्व CBI चीफ का भी नाम

इस पर अजय कुमार पाठक ने लगभग छह विभिन्न व्यापारियों को रंगदारी माॅंगते हुये रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी देने की नियत से एक वीडियो भी भेजा गया, जिसमें एक व्यक्ति द्वारा मनीष सिंह के नाम से गोली मारते हुये दिखाया गया है। इसी क्रम में अजय कुमार पाठक द्वारा पेट्रोल पम्प व्यवसायी अंकित कुमार सिंह को धमकी देते हुये 10 लाख रूपये की रंगदारी माॅंगी गयी थी। गिरफ्तार बदमाश को जेल भेज दिया गया।

Exit mobile version