Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पश्चिम बंगाल में फिर हुआ वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, दो कोच क्षतिग्रस्त

Vande Bharat Express

Vande Bharat Express

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में लगातार दूसरे दिन वंदे-भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) पर पथराव हुआ है। मंगलवार को हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत ट्रेन को असामाजिक तत्वों ने निशाना बनाया। घटना तब हुई जब ट्रेन न्यू-जलपाईगुड़ी के यार्ड में जा रही थी। पथराव में दो कोच सी-3 और सी-6 के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को करीब 5.57 बजे वंदे भारत एक्सप्रेस (22302) मालदा टाउन रेलवे स्टेशन पहुंची। जांच करने पर कोच नंबर सी-3 और सी-6 के शीशे पर पत्थरबाजी के निशान मिले। पूछताछ करने पर पता चला कि दोपहर करीब 1.20 बजे जब ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी की तरफ जा रही थी, तब यार्ड में पहुंचने से पहले दोनों कोचों में पथराव किया गया।

पथराव की ऐसी ही एक घटना सोमवार को पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में हुई थी। 1 जनवरी से शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस पर एक दिन बाद सोमवार को न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा आने के दौरान मालदा स्टेशन के पास पत्थरबाजी हुई थी। इस पत्थरबाजी में कोच सी-13 का दरवाजा क्षतिग्रस्त हो गया था। घटना के बाद ट्रेन में अफरातफरी मच गई थी।

बताया गया कि सोमवार शाम 5:50 बजे टी.एन.22302 वंदे भारत एक्सप्रेस की ऑन ड्यूटी टी.ई पार्टी से सूचना मिली कि कोच नंबर-1 में पथराव हुआ। इसके बाद रेलवे पुलिस के चार कर्मचारियों को हथियार के साथ रवाना किया। वंदे भारत एक्सप्रेस में सवार रेल कर्मचारी आसिफ खान ने बताया- अभी यह पता नहीं चल पाया है कि अंधेरे में किसने और किस इरादे से यह पत्थरबाजी की। रेलवे अधिकारियों ने पूरी घटना की गहन जांच कराने के लिए कहा है। कुमारगंज में बाहर से पथराव किया गया था।

बुधवार को मुंबई पहुंचेंगे सीएम योगी, देसी निवेशकों को साधेंगे

यात्री रिंतू घोष ने इंडिया टुडे को बताया- ‘बाहर से लोगों ने पथराव किया। यह चौंकाने वाला था। पत्थर लगने से कांच टूट गया। यह घटना ट्रेन के मालदा स्टेशन पहुंचने से ठीक पहले हुई। शुक्र है कि पत्थर के टुकड़ों से किसी भी यात्री को चोट नहीं आई लेकिन हम सहमे हुए हैं।’

सोमवार को हुए पथराव के बाद पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी लीडर शुभेंदु अधिकारी ने घटना को लेकर एनआईए जांच की मांग की थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा था- यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में भारत के गौरव वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव हुआ। क्या यह उद्घाटन के दिन ‘जय श्री राम’ के नारों का बदला है? मैं पीएम नरेंद्र मोदी, भारतीय रेल से इस मामले में एनआईए को जांच सौंपने का आग्रह करता हूं।

Exit mobile version