Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिल्ली-NCR में तूफानी बारिश से जनजीवन प्रभावित, जलमग्न हुई राजधानी

rain

rain

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर और देश के कई राज्यों में सोमवार सुबह आंधी के साथ हुई तेज बरसात (Rain) से जनजीवन प्रभावित हुआ है। इंदिरा गांधी इंटनेशनल एयरपोर्ट दिल्ली में फ्लाइट्स प्रभावित हुई हैं।

इंदिरा गांधी इंटनेशनल एयरपोर्ट दिल्ली की वेबसाइट के मुताबिक खराब मौसम से सुबह करीब 9 बजे तक 40 फ्लाइट्स देरी से उड़ान भर सकीं। साथ दिल्ली आने वाली 18 फ्लाइट्स देरी से पहुंचीं। दो फ्लाइट्स को निरस्त कर दिया गया है। दिल्ली एयरपोर्ट के ट्वीट में यात्रियों से आग्रह किया गया है कि वो अपनी फ्लाइट के बारे में संबंधित एयरलाइंस के संपर्क में रहें।

दिल्ली से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स के समय में भी बदलाव किए जाने की सूचना है। पश्चिम विक्षोभ की वजह से दिल्ली-एनसीआर के बड़े हिस्से में तेज बरसात (Rain) से सड़क और हवाई यातायात बाधित हुआ। कई फ्लाइट्स को जयपुर और अन्य शहरों के लिए डायवर्ट किया गया है। हरियाणा और उत्तर प्रदेश के भी कई शहरों में आंधी के साथ तेज बरसात (Rain) हुई है। आंधी में कई जगह पेड़ उखड़ने से रास्ते बंद हो गए हैं। कई जगह रास्तों में पानी भर गया है।

राजधानी दिल्ली से लेकर नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर के अधिकतर इलाकों में आंधी और तूफान के साथ बारिश (Rain) हो रही है। गाजियाबाद में बिजली आपूर्ति बाधित हुई है। मौसम विज्ञान विभाग ने राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश (Rain) होने, राजस्थान, बिहार, झारखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में ओलावृष्टि और कुछ स्थानों पर बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है। 24 मई को भी दिल्ली-एनसीआर में मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है।

चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन राज्यों में होगी तेज बारिश

दिल्ली के न्यू मोती बाग में एक कार पर एक पेड़ का हिस्सा टूट कर गिर गया। गनीमत यह रही कि कार सवार सुरक्षित है। इसके अलावा देहरादून में तेज हवाओं के साथ बारिश (Rain) हुई है। उत्तराखंड की राजधानी में राजपुर रोड और क्लॉक टावर इलाके में पानी भर गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिल्ली के तापमान में भारी गिरावट दर्ज हुई है। सोमवार सुबह 5:40 से सुबह 7ः00 बजे तक तापमान 11 डिग्री सेल्सियस गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।

Exit mobile version