Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दो हिस्सों में बटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन, 1 KM आगे चला गया आधा हिस्सा, दूसरा रह गया पीछे

Saptakranti Superfast Express

Saptakranti Superfast Express

लखनऊ में एक एक्सप्रेस ट्रेन के दो हिस्से हो गए और उसका एक हिस्सा आगे चलता चला गया और एक पीछे खड़ा रह गया। ये मामला हुआ सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के साथ।

कपलिंग टूटने से सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस दो हिस्सों में टूट गयी। इसके बाद आधी ट्रेन तकरीबन 1 किलोमीटर तक आगे निकल गई। घटना की जानकरी होने पर रेलवे कंट्रोल रूम में सूचना दी गई। तब जाकर ट्रेन को जोड़ा जा सका, हालांकि ड्राइवर की सूझबूझ से कोई भी बड़ा हादसा होने से टल गया।

PFI के सदस्य आज ADJ कोर्ट में किए जाएंगे पेश, हाथरस मामले में हुए थे गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस (02558) रात 10:45 पर लखनऊ आती है और 10 मिनट रुकने के बाद बिहार के मुजफ्फरपुर चली जाती है। सूत्रों के मुताबिक काकोरी स्टेशन पर आते ही दो कोचों को जोड़ने वाली कपलिंग अचानक से खुल गई। जिसकी वजह से आधी गाड़ी बीच से अलग होकर आगे निकल गई। आधी पीछे रह गई।

घटना की जानकारी मिलते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। गार्ड की सूचना पर तकरीबन 1 किलोमीटर आगे निकल चुके ड्राइवर ने ट्रेन रोकने के लिए कंट्रोल रूम को सूचना दी। हालांकि तेज झटके के साथ कपलिंग खुलने से यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। सूत्रों के मुताबिक ड्राइवर और गार्ड की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से बच गया है, ट्रेन रोके जाने के बाद देर रात तक कपलिंग जोड़ने का काम चालू रहा।

गौशाला की आड़ में चल रही थी अवैध शराब की फैक्ट्री, दस करोड़ की शराब बरामद

संजय त्रिपाठी डीआरएम एनआर लखनऊ के मुताबिक एक्सप्रेस में साधारण कपलिंग लगी हुई थी जो अचानक टूट गयी, जिससे ट्रेन का अगला हिस्सा काफी आगे निकल गया। इसके बाद गार्ड ने तुरंत ड्राइवर को सूचना दी. जिसके बाद आधी ट्रेन वापस लाई गई। और कपलिंग जोड़ने का काम किया गया, हालांकि इस दौरान किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Exit mobile version