Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सुरेश रैना के इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा को चौंकाने वाला: शिवम मावी

suresh raina

सुरेश रैना

नोएडा| टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना के इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा को चौंकाने वाला बताया। उन्होंने कहा कि पांच दिन पहले ही प्रैक्टिस के दौरान उन्होंने भारतीय टीम में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत की बात कही थी। ऐसे में उन्होंने अचानक संन्यास की घोषणा की, जिससे मैं हैरान रह गया। उन्होंने कहा शायद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की घोषणा के बाद ही उन्होंने यह फैसला लिया होगा, क्योंकि वो काफी भावुक शख्स हैं। महेंद्र सिंह धोनी के साथ उनकी दोस्ती भी काफी गहरी है।

सिमोना हालेप ने प्राग ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जीता 21वां डब्ल्यूटीए खिताब

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के क्रिकेटर शिवम मावी ने बताया कि आईपीएल जाने से पहले सुरेश रैना और वो साथ में ही प्रैक्टिस कर रहे थे, लेकिन कभी भी ऐसा नहीं लगा कि वो संन्यास की घोषणा करेंगे। वो तो हमेशा यह कहते रहे कि उन्हें टीम इंडिया में वापसी करनी है। सुरेश रैना व्यवहारिक और सुलझे इंसान हैं। आईपीएल के मुकाबलों में दिग्ग्ज महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा। दोनों से बहुत कुछ सीखने का मौका मिला है।

उनकी खासियत यह थी कि वो सभी खिलाड़ियों से दोस्ताना व्यवहार करते थे। भले ही उनका पहला मैच हो या फिर 100 से अधिक मैच खेल चुके हों। जिससे नए खिलाड़ियों को बहुत कुछ सीखने को मिलता है और किसी भी बात को पूछने के लिए हिचकते नहीं हैं। अवाना ने कहा, ‘आईपीएल में वो मेरी टीम के खिलाफ खेले। उन्होंने कहा था कि ग्राउंड पर उतरने से पहले सभी तरह के दबाव से मुक्त होना जरूरी है। जो बेहतर प्रदर्शन के लिए जरूरी है। फैसले लेने के लिए शांत मन होना जरूरी है।’

शिविर में नरसिंह यादव की हुई वापसी, विजेता सुशील कमार कर रहे है अभ्यास

सुरेश रैना के बारे में परविंदर बताते हैं कि वो करीब मेरे ही उम्र के ही हैं। ऐसे में उनसे दोस्ताना और भाई की तरह का व्यवहार था। कई टूर्नामेंट में वो प्रतिद्वंद्वी टीम का हिस्सा रहे। दोनों खिलाड़ियों का एकाएक संन्यास लेना थोड़ा चौंकाने वाला था।

Exit mobile version