Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अखिलेश की जीतने पर मंत्री पद की देने की बात एक क्रूर मजाक : शिवपाल

Shivpal Yadav

Shivpal Yadav

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के शिवपाल के लिये जसवंतनगर सीट छोड़ने तथा जीतने पर मंत्री बनाने की बात को गंभीरता से लिया है और आज कहा कि यह एक क्रूर मजाक है।

श्री यादव ने आज यहां संवाददताओं से कहा कि उत्तर प्रदेश के अगले विधानसभा चुनाव में प्रसपा का समाजवादी पार्टी में विलय नहीं होगा बल्कि छोटी-छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन कर पार्टी चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष द्वारा मुझे एक सीट या फिर कैबिनेट मंत्री पद देना एक मजाक है। पार्टी 21 दिसंबर को मेरठ में रैली कर विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकेंगी । इसके बाद गांव-गांव में पद यात्रा होगी।

मां बाराही देवी धाम के नाम से जाना जाएगा प्रतापगढ़ का दांदूपुर रेलवे स्टेशन

शिवपाल यादव ने कहा कि 21 दिसंबर को मेरठ के सिवाल खास विधानसभा क्षेत्र में रैली होगी और उसके बाद 23 दिसंबर को इटावा के हैवरा ब्लॉक में चौधरी चरण सिंह के जन्मदिवस पर एक कार्यक्रम का आयोजन होगा।

24 दिसंबर से गांव-गांव पदयात्रा की जाएगी जो कि अगले छह महीने तक चलेगी।

उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रचार रथ तैयार किया जा रहा है।

श्री शिवपाल यादव ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों का समर्थन किया और कहा कि कृषि विरोधी बिल के खिलाफ दिल्ली आ रहे पंजाब व हरियाणा के किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है। कड़ाके की सर्दी के बावजूद उन पर आंसू गैस, लाठियां व वॉटर कैनन चलाया जा रहा है।

अन्नदाताओं पर ऐसा अमानवीय अत्याचार करने वालों को सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है। लोकतंत्र में सांकेतिक विरोध प्रदर्शन का अधिकार सभी को है। यही लोकतंत्र की ताकत है। बड़ी सी बड़ी समस्याओं को बातचीत के द्वारा हल किया जा सकता है। जन आकांक्षा का दमन और लाठीचार्ज के लिए लोकतंत्र में कोई जगह नहीं है।

Exit mobile version