Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जानिए क्या है तेजस्‍वी यादव का लाल ‘Ten’ फॉर्मूला, फॉर्म में दिखा RJD का आइटी सेल

tejaswi lantern formula

लाल 'Ten' फॉर्मूला

पटना। कोरोना संक्रमण (CoronaVirus Infection) के दौर में बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सभी दल अपनी-अपनी रणनीति बना रहे हैं। लेकिन समस्‍या चुनाव प्रचार की है। इसके लिए फोकस डिजिटल तकनीक (Digital Technique) पर है। बिहार के प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) ने भी इसकी पूरी तैयारी कर रखी है।

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की घुसपैठ की कोशिश नाकाम, मादक पदार्थों और दो पिस्तौल बरामद

मकसद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के विकासवाद के नीचे आरजेडी की लालटेन की मंद पड़ती लौ को न केवल जलाए रखना, बल्कि इससे विरोधियों को खाक कर सत्‍ता पर काबिज होना है। इसके लिए संजय यादव के नेतृत्व में आरजेडी ने अपनी आइटी टीम (IT Team) तैयार की है। आरजेडी ने नीतीश कुमार के 15 वर्षों के कार्यकाल में 10 ऐसे सेक्टरों को चुना है, जहां उसके अनुसार सरकार को कामयाबी नहीं मिली है। उन्‍हें लाल ‘टेन’ (Red Ten) का नाम दिया है। पार्टी के मुख्‍यमंत्रर चेहरा (CM Face) तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अपनी सरकार बनने पर इन क्षेत्रों में काम करने का वादा किया है।

हालांकि, आरजेडी के डिजिटल प्रचार के खिलाफ मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) सहित पूरा राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) मैदान में कूद पड़ा है। जेडीयू ने तजस्‍वी के इस लाल ‘टेन’ फॉर्मूला पर जबरदस्‍त पलटवार किया है।

हाल के दिनों में तेजस्‍वी यादव केंद्र व राज्‍य सरकारों को खासकर बेरेजगारी (Unemployment) के मुद्दे पर घेरते दिख रहे हैं। आरजेडी की आइटी टीम इसमें मदद कर रहा है। तेजस्‍वी के प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी के जन्‍मदिन (PM Modi Birthday) को राष्‍ट्रीय बेरोजगारी दिवस (National Unemployment Day) के रूप में मनाने की घोषणा के बाद पार्टी की आइटी टीम ने ‘राष्‍ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ का हैशटैग सोशल मीडिया में ट्रेंड करा दिया।

जेल प्रबंधन से अनुमति लेकर समधी जितेंद्र यादव ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की

तेजस्‍वी यादव ने राज्य में कृषि, उद्योग, स्वास्थ्य, शिक्षा, कंस्ट्रक्शन, तकनीकीकरण, इंफ़्रास्ट्रक्चर, विद्युतीकरण, कानून और खेल के ऐसे 10 क्षेत्र चुने हैं, जिनमें उनके अनुसार नीतीश सरकार ने अपने 15 साल के कल में फेल हो गई है। तेजस्‍वी इस क्षेत्रों में विकास का वादा कर रहे हैं। ये तेजस्वी के सत्ता में आने के बाद किए जाने वाले उनके कार्यों का रोडमैप भी है। आइटी सेल इसे जनता के बीच पहुंचाने की कोशिश में लगी है।

Exit mobile version