Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

देश में आतंकी हमले का अलर्ट जारी, निशाने पर हैं इजरायली नागरिक

Islamic State

Islamic State

भारत में बड़े आतंकी हमले का अलर्ट जारी हुआ है। खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी इज़रायली नागरिकों को निशाना बना सकते हैं। मिली मुताबिक के आतंकी यहूदियों को निशाना बनाने की फिराक में हैं. इस इनपुट के बाद सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद हो गई हैं।

ख़ुफ़िया एजेंसियों के मुताबिक़ आने वाले 6 सितम्बर से जिविश हॉलिडे की शुरुआत हो रही है जो कई दिनों तक चलेगा। इस दौरान बड़ी संख्या में यहूदी इकट्ठे होते हैं। इसी मौक़े का फ़ायदा उठाकर आतंकी हमला कर सकते हैं।

बता दें कि पहले भी दो बार दिल्ली में इज़रायल से जुड़े लोगों और प्रतिष्ठानों को आतंकी निशाना बनाने की कोशिश कर चुके हैं।

दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी, कार्यकर्ताओं से की मुलाक़ात

इसी साल जनवरी में नई दिल्ली में इज़रायली दूतावास से कुछ दूरी पर IED धमाके को अंजाम दिया गया था जिसके आरोपी अब भी गिरफ़्त से बाहर हैं और मामले की जांच NIA के पास है। इसके अलावा 13 फ़रवरी साल 2012 में भी आतंकी इज़रायली दूतावास की कार में स्टिकी बम से हमला कर चुके हैं।

इस मामले में खुलासा हुआ था कि आतंकी ईरान से आए थे और धमाके के बाद फ़रार हो गए। इस मामले के आरोपी अब भी गिरफ्त के बाहर हैं।

स्पाइसजेट के कर्मिचारियों ने दिल्ली एयरपोर्ट पर काम करने से किया इंकार

हालांकि, देश में अलर्ट जारी होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी गई है। देश के प्रमुख शहरों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चेक प्वाइंट्स समेत जगह-जगह सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। साथ ही सुरक्षा बलों ने लोगों से संदिग्ध चीज़े दिखने पर तत्काल पुलिस और सुरक्षाबलों को सूचित करने की अपील की है।

Exit mobile version