Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ दर्शकों को आ रही पसंद

The Kashmir Files

The Kashmir Files

मुंबई। अनुपम खेर (Anupam Kher) और मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) स्टारर फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। दर्शकों को फिल्म की कहानी बहुत पसंद आ रही है। फिल्म में 90 को दशक में कश्मीरी पंडितों (Kashmir Pandits) को घर से बेघर करने की कहानी को दर्शाया गया है। वैसे तो जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से जुड़ी कई फिल्में अब तक आ चुकी हैं, लेकिन अब एक ऐसी फिल्म आई है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों (Kashmir Pandits) को उनके घरों से भागने के लिए मजबूर कर दिया था।

कल रिलीज हो रही‘द कश्मीर फाइल्स’कपिल ने प्रमोट करने से किया मना

इस फिल्म को विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने डायरेक्ट किया है। फिल्म के ट्रेलर से ही इस बात की जानकारी मिल गई थी कि मिथुन चक्रवर्ती(Mithun Chakraborty), अनुपम खेर(Anupam Kher), दर्शन कुमार (Darshan Kumar) और पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) जैसे बड़े कलाकारों ने बहुत शानदार एक्टिंग की है। अब बात करते हैं इस फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन की। इस फिल्म को इंडिया में बहुत ही लिमिटेड 700 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। जिसके बाद भी पहले दिन फिल्म ने ताबड़तोड़ 3 करोड़ रुपये की कमाई की है।

मसूरी में शूटिंग कर रहे मिथुन की बिगड़ी तबीयत, इलाज के बाद हालत में सुधार

हालांकि हैरान करने वाली बात ये है कि फिल्म की इतनी अधिक लोकप्रियता होने के बाद भी इसको बेहद कम स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। खबरों के मुताबिक इसके पीछे एक कारण ये भी सुनने में आ रहा है कि प्रभास की फिल्म राधेश्याम भी आज ही रिलीज हुई है। इसी वजह से कश्मीर फाइल्स को कम स्क्रीन मिली है।

कपिल पर भड़के नेटिजन्स, जानिए क्या हैं पूरा मामला

विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म में आर्टिकल 370 से लेकर कश्मीर के इतिहास पर भी बात की गई है। इस फिल्म में इस बात का भी जिक्र है कि कैसे सिर्फ राजनीतिक कारणों की वजह से कश्मीरी पंडितों के दर्द को सालों तक दबाए रखा गया।

Exit mobile version