Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सूबे के मुखिया लैपटॉप चलाना नहीं जानते, इसलिए बांटे नहीं : अखिलेश

akhilesh yadav

akhilesh yadav

आम आदमी पार्टी (आप) के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में सरकार बनने पर जनता को सस्ती बिजली उपलब्ध कराने का वादा किया है।

श्री यादव ने गुरसहायगंज के सराय प्रयाग में कप्तान सिंह यादव की प्रतिमा का अनावरण किया और कहा कि स्व कप्तान सिंह यादव ने सपा की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। कप्तान सिंह जैसा नेता सपा ने खोया है लेकिन उनके आदर्शों पर चलकर हम सब आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होने कहा कि देश को मुनाफा दे रहे सरकारी संस्थानों को बेचा जा रहा है जिससे देश के लोग गुलामी की तरफ बढ़ रहे हैं। भाजपा सरकार के कार्यकाल में गरीब, किसान और नौजवान सब परेशान है। भाजपा सरकार ने जनता को सिर्फ लोक लुभावन सपने दिखाने का कार्य किया है। किसानों की आय दोगुनी करने के बजाय उन्हें बर्बादी की कगार पर पहुंचा दिया है। नौजवानों रोजी रोजगार के लिये भटक रहा है।

प्रदेश में पर्यटन उद्योग का भविष्य उज्जवल : डॉ. दिनेश शर्मा

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस सरकार ने विकास कार्य नहीं कराया उससे तुलना कैसे होगी। भाजपा गरीबों को सताने के लिए डराती है। पूर्व की सपा सरकार द्वारा एटा में फ्री इंडो सुपर सिक्सटी थर्मों प्लांट लगाने सहित कई अस्पतालों, विद्युत सब स्टेशनों के निर्माण सहित विद्युत तारों के जाल को फैलाया गया था लेकिन भाजपा सरकार द्वारा मीटर लगा कर अधिक बिल देने का कार्य किया गया है। सपा की सरकार बनते ही किसानो व गरीबों को सस्ती बिजली उपलब्ध कराने का कार्य किया जाएगा। सूबे के मुखिया लैपटॉप चलाना नहीं जानते हैं। इसलिए उन्होंने लैपटॉप नहीं बाटे।

श्री यादव ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा के गुंडों द्वारा मां बहनों से मारपीट सहित पर्चा छीननें व जिला प्रशासन को आगे कर जबरन चुनाव जीत लिए। सबसे अधिक झूठे मुकदमे जनपद कन्नौज में गंभीर धाराओं के तहत समाजवादियों पर दर्ज किए गए हैं। समाजवादियों ने सदैव संघर्ष का रास्ता अपनाया है। उन्होने कहा कि अभी बुलडोजर इधर चल रहा है तो कभी बुलडोजर उधर भी चलेगा।

उन्होने कहा कि पूर्व की सपा सरकार द्वारा दुर्घटना में मदद पहुंचाने के उद्देश्य समाजवादी एंबुलेंस एवं प्रदेश में कानून व्यवस्था मजबूत करने के उद्देश्य डायल हंड्रेड सहित थानों को हजारों गाड़ियां दी गई थी। जिनका भाजपा सरकार सिर्फ नाम बदलने के अलावा रखरखाव भी नहीं कर पा रही है।

सपा अध्यक्ष ने शाक्य व कुशवाहा समाज के लोगों को सरकार बनने पर छिबरामऊ सौरिख चौराहे पर भगवान बुद्ध की प्रतिमा की स्थापना कराने एवं अन्य स्थान पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगवानें की बात कही। उन्होंने कन्नौज के इतिहास को संजोने के लिए म्यूजियम बनाने सहित सम्राट हर्षवर्धन, जयचंद आदि की प्रतिमायें लगवाए जाने की भी घोषणा की।

Exit mobile version