Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मोर की मौत पर 40 मिनट तक खड़ी रही ट्रेन, तिरंगे में लपेटकर दी गई अंतिम विदाई

रोहतक। राष्ट्रीय पक्षी (National Bird) मोर की मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई। रोहतक (Rohtak) रेलवे स्टेशन पर जब घटना की जानकारी हुई तो तो राजकीय सम्मान के साथ मोर की अंतिम विदाई की तैयारी की गई।

हालांकि इस अंतिम विदाई के लिए 40 मिनट तक मालगाड़ी स्टेशन पर रुकी रही। राष्ट्रीय पक्षी मोर को तिरंगे झंडे में लपेटकर अंतिम विदाई दी गई।

मिली जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी दिल्ली की ओर जा रही थी। रेलवे स्टेशन के नजदीक मालगाड़ी के सामने अचानक एक मोर आ गया।नजदीक जाकर देखा गया तो मोर मालगाड़ी के आगे फंसा हुआ था और उसकी मौत हो चुकी थी।

राष्ट्रीय पक्षी होने के नाते मोर को अंतिम विदाई देने की सभी तैयारियां की गईं। ट्रेन के चालक, स्टेशन मास्टर व जीआरपी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर को बाकायदा सम्मान के साथ स्ट्रेचर पर रखा।

सभी तैयारियां पूरी होने के बाद मोर को राष्ट्रीय ध्वज में लपेटकर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। हालांकि इस दौरान 40 मिनट तक मालगाड़ी रोहतक रेलवे स्टेशन पर रुकी रही।

थाना प्रभारी जीआरपी रोहतक नरेंद्र सिंह ने कहा कि ट्रेन एक्सीडेंट में मोर की मौत हो गई थी। जब इस बात की जानकारी हुई तो राष्ट्रीय पक्षी (National Bird) होने के नाते पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

Exit mobile version