Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दुनियाभर में दिखा एप्पल की iPhone 12 सीरीज का जादू

The magic of Apple's iPhone 12 series was shown around the world

The magic of Apple's iPhone 12 series was shown around the world

Apple iPhone 12 सीरीज ने दुनियाभर में शानदार बिक्री की है। काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार लॉन्च के सात महीनों के अंदर आईफोन 12 सीरीज की ग्लोबल सेल 10 करोड़ यूनिट को पार कर चुकी है। ऐपल ने यह कमाल अप्रैल 2021 में ही कर दिखाया था और इस सीरीज ने यह रिकॉर्ड पिछले साल की iPhone 11 सीरीज के मुकाबले दो महीने पहले ही बना लिया था। 5G सपोर्ट और OLED डिस्प्ले का रहा बड़ा हाथइस शानदार परफॉर्मेंस की बदौलत आईफोन 12 सीरीज आईफोन 6 के बाद सबसे तेजी से बिकने वाली सीरीज बन गई है। काउंटरपॉइंट की मानें तो आईफोन 12 सीरीज को दुनियाभर के यूजर्स ने इसलिए ज्यादा पसंद किया क्योंकि इसके सभी मॉडल 5G सपोर्ट और OLED डिस्प्ले के साथ आते हैं।

सबसे ज्यादा पसंद आया टॉप-एंड वेरियंटकाउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक यूजर्स को आईफोन 12 सीरीज का टॉप-एंड वेरियंट यानी iPhone 12 Pro Max सबसे ज्यादा पसंद आया। इस सीरीज की धमाकेदार सेल में आईफोन 12 प्रो मैक्स के कुल 29 प्रतिशत यूनिट बिके। वहीं, पिछले साल की आईफोन 11 सीरीज का टॉप वेरियंट- iPhone 11 Pro Max का सीरीज की कुल सेल में 25 प्रतिशत का ही योगदान रहा था।

रियलमी ने Alot पोर्टफोलियो पर फोकस करके लॉन्च किये नए प्रॉडक्ट्स

चार्जर और हेडफोन की कमी से भी नहीं पड़ा सेल पर असरकाउंटरपॉइंट के अनुसार अमेरिका में आईफोन 12 सीरीज के साथ चार्जर और हेडफोन न मिलने के बावजूद भी डिवाइसेज की सेल पर खास असर नहीं पड़ा। अप्रैल तक हुई आईफोन 12 प्रो मैक्स की ग्लोबल सेल में अमेरिकी यूजर्स का 40 प्रतिशत योगदान रहा। खास बात यह भी है कि दिसंबर 2020 से आईफोन 12 प्रो मैक्स अमेरिका में सबसे ज्यादा बिकने वाला हैंडसेट बना रहा।

कोरोना महामारी का भी हुआ फायदाआईफोन 12 सीरीज की शानदार सेल के पीछे कोरोना माहमारी का भी थोड़ा हाथ रहा। आईफोन 11 सीरीज की तुलना में आईफोन 12 सीरीज पर महामारी का ज्यादा असर नहीं पड़ा। इसके अलावा जिन यूजर्स ने पिछले साल महामारी के चलते नया डिवाइस नहीं खरीदा, उन्होंने सीधे आईफोन 12 पर स्विच किया, जो इसकी सेल को बढ़ाने में काफी मददगार साबित हुआ।

 

Exit mobile version