Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस जिले की मेधावी बेटियां आज संभालेंगी डीएम और एसपी की कमान

मिशन शक्ति

मिशन शक्ति

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में पांच मार्च को गेल डीएवी पब्लिक स्कूल दिबियापुर की टॉपर्स छात्रा जयंती पुरवार जिलाधिकारी और दिबियापुर के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की दसवीं क्लास की टॉपर्स अलका पुलिस अधीक्षक की कुर्सी संभालेंगी।

इनके अलावा नौ अन्य मेधावी छात्राएं भी एक दिन के लिए जिले के प्रशासनिक अधिकारियों का दायित्व संभालेंगी। यह सब मिशन शक्ति अभियान के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ (नायिका) मेगा इवेंट कार्यक्रम के अंतर्गत संभव होगा।

प्रभारी जिला प्रोवेशन अधिकारी आवेश कुमार सिंह ने गुरूवार को बताया कि मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत माह जनवरी एवं फरवरी की कार्य योजना के अनुसार पूर्व में 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर (नायिका) का मेगा इवेंट कार्यक्रम के अंतर्गत जिले के समस्त प्रशासनिक पदों पर मेधावी बालिकाओं को एक दिन की सांकेतिक अधिकारी नायिका नियुक्त किए जाने का आयोजन किया जाना था लेकिन 24 जनवरी को निर्धारित दिवस पर राष्ट्रीय बालिका दिवस एवं उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम आयोजित होने के कारण मेधावी बालिकाओं को एक दिन का सांकेतिक अधिकारी (नायिका) नियुक्त नहीं किया जा सका था।

कैप्टन अमरिंदर सिंह की पोती की शादी में जमकर नाचे फारुक अब्दुल्ला, देखें वीडियो

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा के अनुमोदन के बाद जिले की 11 मेधावी बालिकाओं को पांच मार्च को एक दिन का सांकेतिक अधिकारी (नायिका) नियुक्त किए जाने का कार्यक्रम रखा गया है। पांच मार्च को जिले में सांकेतिक अधिकारी नायिका नियुक्त होने वाली टाॅपर्स छात्राओं में दिव्यापुर के खेल गांव स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल की 12वीं की टाॅपर जयंती पुरवार जिलाधिकारी, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर काॅलेज दिबियापुर की दसवीं की टाॅपर अलका पुलिस अधीक्षक के तौर पर काम करेंगी। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर काॅलेज दिबियापुर की कौशिकी जिला पंचायत राज अधिकारी तथा इसी विद्यालय की अपूर्व मिश्रा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के पद पर नियुक्त होंगी।

दिव्यापुर के स्वामी प्रेम शिवानंद इंटर कॉलेज की 12वीं की टॉपर्स तान्या सिंह मुख्य विकास अधिकारी का दायित्व संभालेंगी जबकि एम ए इस्लामिया इंटर कॉलेज बिधूना की गौरी राजपूत मुख्य चिकित्सा अधिकारी का काम देखेंगीं। सेंट साईं नाथ इंटर काॅलेज दिबियापुर की मानसी दुबे जिला विद्यालय निरीक्षक व इसी विद्यालय की दीप्ति दुबे जिला कार्यक्रम अधिकारी का दायित्व निभाएंगीं।

चौधरी विशंभर सिंह भारतीय विद्यालय इंटर काॅलेज की दसवीं की टॉपर्स प्रियांशी जिला समाज कल्याण अधिकारी नामित होंगी, जबकि लक्ष्मी नारायण इंटरनेशनल हायर सेकेंडरी स्कूल अछल्दा की टाॅपर्स अनुष्का गुप्ता जिला कृषि अधिकारी व एम एस इंटर काॅलेज उमरैन की परिपूर्ति यादव जिला प्रोबेशन अधिकारी के तौर पर काम करेंगी।

Exit mobile version