Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इजरायल से भारत के लिए दोस्ती का पैगाम- तेरे जैसा यार कहां…

प्रधानमंत्री नेतन्याहू- प्रधानमंत्री मोदी

इजरायल से भारत के लिए दोस्ती का पैगाम- तेरे जैसा यार कहां...

यरूशलम/ नई दिल्ली/वॉशिंगटन। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच दोस्ताना रिश्ते जगजाहिर हैं। इसी दोस्ती को भारत में इजरायल के दूतावास ने बॉलिवुड के अंदाज में सेलिब्रेट किया है।

इजरायल के दूतावास के हैंडल से बॉलिवुड फिल्म के फेमस दोस्ती गीत- ‘तेरे जैसा यार कहां’ की धुन पर दोनों देशों के दोस्ताना संबंध दिखाए गए हैं। वहीं, अमेरिकी दूतावास ने भी भारत को फ्रेंडशिप की बधाई दी है।

प्रोटोकॉल तोड़कर पहुंच गए थे नेतन्याहू

नेतन्याहू और पीएम मोदी के बीच काफी समय से रिश्ते अच्छे रहे हैं। दोनों नेता एक-दूसरे के लिए दोस्ती का इजहार करने से परहेज नहीं करते हैं। पीएम मोदी के इजरायल के दौरे पर नेतन्याहू प्रोटोकॉल तोड़कर उनको रिसीव करने पहुंच गए थे। इजरायल ने ऐसा स्वागत पहले सिर्फ अमेरिकी राष्ट्रपति और ईसाई धर्म के सर्वोच्च धर्मगुरु पोप के लिए ही किया था।

कोरोना की चपेट में आई TikTok स्टार नूर, कैप्टन अमरिंदर को बांधने वाली थी राखी

ट्वीट किया दोस्ती का वीडियो

ऐसी ही कुछ गर्मजोशी इजरायल के ट्वीट में देखने को मिली। ट्वीट किए गए वीडियो में दोनों नेताओं की मुलाकातों की झलकियां हैं। साथ ही कोरोना वायरस की महामारी के खिलाफ साथ लड़ने की प्रतिबद्धता भी देखने को मिली। इसमें बैकग्राउंड म्यूजिक आइकॉनिक फिल्म ‘याराना’ का गीत ‘तेरे जैसा यार कहां’ भी है। वहीं, अमेरिका के दूतावास ने भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी की तस्वीर शेयर कर फ्रेंडशिप डे विश किया है।

पुराना है यह याराना

नेतन्याहू और पीएम मोदी के बीच की दोस्ती काफी पुरानी है। 2019 में नेतन्याहू चुनाव प्रचार अभियान में जुटे थे, उस वक्त भी देश में जगह-जगह पीएम मोदी के साथ उनके बड़े-बड़े होर्डिंग देखने को मिल जाया करते थे। जब भारत में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी, तब भी नेतन्याहू ने ट्वीट कर अपने ‘दोस्त’ मोदी को बधाई दी थी।

स्पेसएक्स द्वारा भेजे गए पहले अंतरिक्षयात्री धरती पर लौटने के लिए हुए रवाना

कोरोना वायरस से लड़ाई में भी इजरायल और भारत एक साथ खड़े हैं। भारत ने इजरायल को हाइड्रोक्लोरोक्वाइन भेजी तो नेतन्याहू ने ट्वीट कर मोदी को धन्यवाद दिया था।

अमेरिकी दूतावास ने भी दी बधाई

भारत में अमेरिकी दूतावास ने भी मित्रता दिवस पर भारत को बधाई दी है। दूतावास ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि हैप्पी फ्रेंडशिप डे, यूस इंडिया दोस्ती।

Exit mobile version