Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुजारी को जहरीला पदार्थ खिलाकर किया बेहोश, लाखों रुपए ले उड़े चोर

theft in ayodhya temple

theft in ayodhya temple

उत्तर प्रदेश के अयोध्या स्थित रामानुज संप्रदाय की प्रमुख पीठ हनुमान कुंड खटला मंदिर में लाखों की चोरी का मामला सामने आया है। यहां के पुजारी को जहरीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर निर्माण कार्य के लिए रखे गए लाखों रुपए पर चोर हाथ साफ कर गए। इस घटना की जानकारी शनिवार सुबह तब हुई जब पुजारी देर तक नहीं उठे।

घटना की जानकारी मंदिर में रहने वाले छात्र मोनू ने वृंदावन में मंदिर के महंत स्वामी रामेश्वरा चार्य महाराज को दी। इस बीच पुलिस ने मंदिर के पुजारी मोरारी पांडेय (45) को बेहोशी की हालत में स्थानीय श्रीराम अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पुजारी का इलाज चल रहा है।

भगोड़े मेहुल चोकसी को झटका, डोमिनिका कोर्ट से नहीं मिली जमानत

महंत रामेश्वर आचार्य ने बताया कि बीती रात 9:00 बजे दो-तीन लोग पुजारी के पास आए थे। जब सभी मंदिर के छात्र शयन के लिए जाने लगे तो उन्होंने पुजारी से भी सोने के लिए कहा। मगर पुजारी मंदिर के बरामदे में विजिटर्स के साथ बैठे बातचीत करते रहे। सुबह छात्र उठे तो मंदिर के आधा दर्जन कमरों का ताला टूटा हुआ था और पुजारी बेहोश पाए गए। इसके बाद पूरे मंदिर में अफरातफरी मच गई। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई।

मंदिर के महंत रामेश्वर आचार्य ने बताया कि भगवान की मूर्ति व मुकुट चोर नहीं ले जा सके। जबकि कैश के साथ रखे कई महत्वपूर्ण कागज गायब हैं। कोतवाली प्रभारी अशोक कुमार सिंह ने बताया की घटना की जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि चोरी की नीयत से पुजारी को जहरीला पदार्थ खिलाकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया है। चोरों की तलाश जारी है।

Exit mobile version