Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

24 घंटे से जारी छापेमारी भारी मात्रा में मिली गुटखा बनाने की सामग्री

Raid

Raid

हमीरपुर। एसडीएम सदर के नेतृत्व मे अवैध गुटखा के खिलाफ चलाए गए अभियान में नई बस्ती के एक दर्जन से ज्यादा बंद मकानों के ताले तोड़कर घरों को खंगाला गया। कई घरों में प्रशासन को गुटखा बनाने की भारी सामग्री रखी हुई मिली है। सभी मकानों को सीज करके पुलिस तैनात की गई है।

छापेमारी के दौरान खाद्य एवं औषधि प्रशासन, वाणिज्य कर विभाग के अलावा भारी पुलिस बल शनिवार को मौजूद रहा। छापेमारी (Raids)  पिछले 24 घंटे से जारी है. कुल 11 मकानों को सीज किया गया है। सामग्री ढूंढने के लिए डाग स्क्वाइड टीम की भी मदद ली गई। पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर छापेमारी का निरीक्षण कर अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अफसरों ने करोड़ों रुपए टैक्स चोरी होने की संभावना जताई है। छापेमारी के दौरान कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर थाने में बैठाया गया है।

सुमेरपुर कस्बे के रामलीला मार्ग में रहने वाले मुन्नीलाल गुप्ता का गुटखा बनाने का 40 साल पुराना कारोबार है। कस्बे की नई बस्ती झंडा मैदान के आसपास इनका कारोबार फैला हुआ है। गत 13 जुलाई को एसडीएम सदर रविंद्र कुमार ने इनकी फैक्ट्री में छापा मारकर भारी मात्रा में बना, अधबना गुटखा के साथ सुपारी तंबाकू पकड़ी थी। 14 जुलाई को राज्य कर विभाग की डिप्टी कमिश्नर रश्मि अवस्थी ने पकड़े गए माल का अवलोकन करके रिपोर्ट तैयार की थी। एसडीएम सदर ने पुनः छापा मारा और शाम तक तीन मकानों में गुटखा बनाने की मशीनों के साथ भारी मात्रा में सामग्री बरामद की थी। इसके बाद रात भर छापेमारी की कार्यवाही एसडीएम एवं सीओ सदर के नेतृत्व में चली।

इस दौरान बंद पडे दर्जनों मकानों के ताले तोड़कर घरों को खंगाला गया। कई मकानों में गुटखा बनाने की भारी सामग्री भी पाई गई। इस दौरान 11 मकानों को प्रशासन ने सीज किया है। रात में पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल मौके पर पहुंचे और छापेमारी का निरीक्षण करके अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। गुटखा सामग्री तलाशने के लिए डाग स्क्वायड टीम को मौके पर बुलाकर डाग को मोहल्ले में घुमाया गया।

छापेमारी के दौरान कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर थाने में बैठाया गया है। शनिवार को दिनभर प्रशासन की कार्रवाई चलती रही। इससे पूरे मोहल्ले में हड़कंप मचा रहा। अधिकारियों का मानना है कि जिस तरह से गुटखा बनाने की मशीनें और सामग्री बरामद हुई है। इससे बड़ी टैक्स चोरी खुलने की उम्मीद है।

वाणिज्य कर विभाग की टीम बरामद सामग्री का लेखा-जोखा तैयार करने में जुटी हुई है। औषधि प्रशासन विभाग ने बरामद सामग्री के नमूने लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे हैं। इस छापेमारी की चर्चा कस्बे में जगह जगह पर हो रही है। छापेमारी के दौरान एसडीएम सदर रवीन्द्र सिंह के अलावा सीओ सदर रविप्रकाश सिंह, थानाध्यक्ष भरत कुमार के साथ भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

Exit mobile version