Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राज्य स्तरीय टीम-09 को सलाह देगी स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टीम

team-9

team-9

उत्तर प्रदेश में कोरोना के तेज संक्रमण और बढ़ते रिकवरी दर के बीच योगी सरकार स्वास्थ्य विशेषज्ञों की एक टीम गठित करने जा रही है।

इस टीम में एसजीपीजीआई, केजीएमयू, अटल बिहारी वाजपेयी, आरएमएल इंस्टिट्यूट जैसे प्रतिष्ठित चिकित्सा संसाधनों के डॉक्टर सलाहकार समिति में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में चिकित्सा शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

यूपी में कोरोना के 29 हजार से अधिक नए केस, लखनऊ में 3058 मामले

सोमवार को टीम-09 की बैठक में सीएम योगी ने कहा कि कोविड का वर्तमान स्ट्रेन लगातार रूप बदल रहा है। यह पहली लहर की तुलना में 30 से 50 गुना अधिक संक्रामक है। कुछ केस में देखा गया है कि कोविड के ट्रू नैट, एंटीजन अथवा आरटीपीसीआर टेस्ट में भी इसकी पुष्टि नहीं हो रही है, जबकि सीटी स्कैन में पता लग रहा कि उसके लंग्स कोविड से प्रभावित हैं। लक्षणविहीन लोगों में भी ऐसी समस्या देखी गई है। ऐसे में हमें और सतर्कता के साथ काम करने की जरूरत है।

कोरोना कर्फ्यू के दौरान दफ्तरों में अधिकतम 50 फीसदी कर्मचारियों की इजाजत

उन्होंने कहा कि कोविड पर प्रभावी नियंत्रण और आवश्यक रणनीति के लिए राज्य स्तर पर स्वास्थ्य विशेषज्ञों का एक सलाहकार पैनल तैयार किया जाए। यह पैनल राज्य स्तरीय टीम-09 को समय-समय पर परामर्श दे सकेगी। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का परामर्श रणनीति तैयार करने में उपयोगी होगा।

Exit mobile version