Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखनऊ में ट्रिपल मर्डर से मचा हड़कंप, पुलिस व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची

लखनऊ में ट्रिपल मर्डर triple murder in Lucknow

लखनऊ में ट्रिपल मर्डर

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में एक साथ तीन हत्‍याओं से गुरुवार को सनसनी फैल गई है। यह घटना निगोहां के उदयपुर गांव में हुई है। जहां पर पहले एक कमरे में खून से लथपथ बुजुर्ग दम्‍पत्ति की लाश मिली। तो वहीं इस घटना स्थल से करीब 50 मीटर की दूरी पर बंद पड़े बाइक शो-रूम में एक गार्ड का भी शव मिला है।

मारे गए दम्‍पत्ति की पहचान 75 वर्षीय सनेही साहू और उनकी 70 वर्षीय पत्‍नी रामजानकी देवी के रूप में हुई

पुलिस ने बताया कि गार्ड की गर्दन पर चोट के निशान पाए गए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम की मदद ले रही है। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस का कहना है कि हत्‍या देर रात की गई है। मारे गए दम्‍पत्ति की पहचान 75 वर्षीय सनेही साहू और उनकी 70 वर्षीय पत्‍नी रामजानकी देवी के रूप में हुई है। सनेही साहू मूलरूप से राती गांव के रहने वाले थे।

पड़ोसियों के मुताबिक करीब 12 साल पहले वह उदयपुर गांव में आकर रहने लगे थे। उन्‍होंने हाइवे किनारे के इस गांव में अपना मकान बना लिया था। पुलिस के मुताबिक बुधवार रात किसी ने उनकी गला रेतकर हत्या कर दी। दम्‍पत्ति का खून से लथपथ शव कमरे में पड़ा मिला। गुरुवार दोपहर गांववालों की नज़र उन पर पड़ी। उन्‍होंने तत्‍काल पुलिस को सूचना दी।

बाइक शो-रूम में गार्ड शत्रुघन लाल की हत्‍या भी धारदार हथियार से गला काटकर की गई

पुलिस अभी दम्‍पत्ति हत्‍याकांड की जांच कर रही थी कि तभी घटनास्‍थल से करीब 50 मीटर दूर बंद पड़े बाइक शो-रूम में गार्ड शत्रुघन लाल का रक्‍तरंजित शव मिला। पुलिस ने शत्रुघन लाल के शव को भी कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस के मुताबिक शत्रुघन लाल की हत्‍या भी धारदार हथियार से गला काटकर की गई है। फोरेंसिक टीम ने मौके से कई सबूत जुटाए हैं। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इनका परीक्षण करके कातिलों का पता लगाया जाएगा।

ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस रात में गश्‍त नहीं करती

उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ट्रिपल मर्डर की सूचना से हड़कम्‍प मच गया है। मौके पर पुलिस के आला अफसरों के साथ फोर्स मौजूद है। वारदात की जगह वाला गांव निगोहां थाने से करीब आधा किलोमीटर की दूरी पर है। इसके बावजूद पुलिस को घटना की जानकारी काफी देर से हुई। ग्रामीण इस पर सवाल उठा रहे हैं। घटना को लेकर उनमें आक्रोश है। उनका आरोप है कि पुलिस रात में गश्‍त नहीं करती। तभी हाइवे किनारे के इस गांव में तीन-तीन हत्‍याएं कर हत्‍यारे आराम से निकल गए।

पु‍लिस ने बताया कि शोरूम गार्ड की हत्‍या चार से पांच दिन पहले हुई

पु‍लिस के मुताबिक बंद पड़े शोरूम में मिली गार्ड की लाश चार से पांच दिन पुरानी लग रही है। निगोहा थाने के प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र सिंह ने कहा है कि घटना के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। जल्‍द ही हत्‍यारे पकड़ लिए जाएंगे।


 

Exit mobile version