Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उत्तराखंड के हर गांव में देश के रक्षक हैं: पीएम मोदी

pm modi

pm modi

पिथौरागढ़। उत्तराखंड के एक दिवसीय भ्रमण पर गुरुवार को आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  ने एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड के हर गांव में देश के रक्षक हैं।

श्री मोदी (PM Modi) ने कहा, “मेरा विश्वास है कि ये दशक उत्तराखंड का होने वाला है; उत्तराखंड विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचे और आप लोगों का जीवन आसान हो इसके लिए हमारी सरकार पूरी ईमानदारी से काम कर रही है।”

स्थानीय खेल स्पोर्ट्स स्टेडियम स्थित जनसभा स्थल पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंडी टोपी पहनाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। इस अवसर पर स्थानीय कलाकारों द्वारा निर्मित नारायण आश्रम की कलाकृति प्रधानमंत्री को भेंट की गई। जनसभा के दौरान, उन्होंने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से 4,200 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

श्री मोदी (PM Modi) ने अपने संबोधन में कहा ,“आज हर क्षेत्र, हर मैदान में हमारा तिरंगा ऊंचे से ऊंचा लहरा रहा है। हमारा चंद्रयान तीन चांद पर पहुंचा। जहां दुनिया में अभी तक कोई नहीं पहुंचा है। भारत ने चांद की जमीन पर उतरे चंद्रयान तीन मिशन को शिव शक्ति नाम दिया। आज दुनिया भारत की ताकत को देख रही है। हाल ही में देश ने लोकसभा और विधान सभा में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने का बहुत बड़ा ऐतिहासिक फैसला लिया है। ये देश के हर क्षेत्र, हर वर्ग को सुविधा, सम्मान और समृद्धि से जोड़ने का अमृत काल है।”

प्रधानमंत्री (PM Modi) ने कहा कि एक समय था जब चारों ओर निराशा का माहौल था। हर भारतीय सोचता था कि हज़ारों करोड़ के घोटालों से देश को मुक्ति मिले, सबकी कामना थी की भारत का यश बढ़े। आज चुनौतियों से घिरी दुनिया में भारत की आवाज़ कितनी बुलंद होती जा रही है। उन्होंने कहा,“ हमारी सरकार माताओं-बहनों की हर मुश्किल को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस साल लाल किले से मैंने महिला स्वयं सहायता समूह को ड्रोन देने की घोषणा की है। ड्रोन के माध्यम खेतों में दवा, खाद, बीज पहुंचाए जा सकेंगे।”

उत्तराखंड विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचे, सरकार पूरे समर्पण भाव से काम कर रही है: पीएम मोदी

श्री मोदी (PM Modi) ने कहा,“ वन रैंक-वन पेंशन की उनकी (पूर्व सैनिकों) दशकों पुरानी मांग को हमारी ही सरकार ने पूरा किया है। अब तक वन रैंक-वन पेंशन के तहत 70 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि हमारी सरकार पूर्व सैनिकों को दे चुकी है। इसका लाभ उत्तराखंड के भी 75 हजार से ज्यादा पूर्व सैनिकों के परिवार को मिला है।”

उन्होंने कहा कि हाल ही में एशियन गेम्स समाप्त हुए हैं। इसमें भारत ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। पहली बार भारत के खिलाड़ियों ने शतक लगाया। 100 से अधिक मेडल जीतने का रिकॉर्ड बनाया। इस खेल में उत्तराखंड की बेटियां और बेटे भी शामिल थे।

जनसभा स्थल पर पिथौरागढ़ के अलावा, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, देहरादून जनपदों से भी बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे।

Exit mobile version