Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फिल्म निर्माण के लिये उत्तर प्रदेश में अनुकूल माहौल है : प्रकाश झा

Prakash Jha

Prakash Jha

उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित फिल्म सिटी की सफलता को लेकर बालीवुड और राजनीतिक दलों के बीच छिड़ी बहस के बीच जाने माने फिल्म निर्माता निर्देशक प्रकाश झा ने रविवार को कहा कि यूपी फिल्म निर्माण के लिये हर लिहाज से मुफीद जगह है और इसमें शक की कोई गुंजाइश नहीं है।

प्रकाश झा ने यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास में मुलाकात की और फिल्म सिटी की पहल करने के सरकार के कदम का स्वागत किया। उन्होने कहा कि फिल्म निर्माण के लिये उत्तर प्रदेश में अनुकूल माहौल मौजूद है। फिल्म निर्माण के दौरान उन्हें स्थानीय प्रशासन का पूरा सहयोग मिला है। राज्य सरकार द्वारा फिल्म निर्माताओं को पूरी सुरक्षा के साथ-साथ सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

आगरा के ISBT पर पीलीभीत डिपो की बस में लगी आग, कोई हताहत नहीं

फिल्म निर्देशक ने कहा “ मैं यहां पिछले तीन सालों से एक वेब सीरीज का निर्माण अयोध्या में कर रहा हूं जिसमें एक हजार स्थानीय कलाकार तथा 50 सीनियर कलाकारों द्वारा काम किया जा रहा है। इस सीरियल को लगभग 90 करोड़ लोगों द्वारा देखा गया है।

इस अवसर पर श्री योगी ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में फिल्म निर्माण से सम्बन्धित गतिविधियों को प्रोत्साहन दे रही है। कई फिल्म निर्माताओं द्वारा प्रदेश में फिल्म निर्माण किया जा रहा है। प्रदेश में फिल्म निर्माण के लिये आवश्यक अच्छी लोकेशन्स मौजूद हैं। साथ ही, कानून-व्यवस्था की भी कोई समस्या नहीं है।

Exit mobile version