Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नोट पर गांधी के साथ हो लक्ष्मी-गणेश का फोटो, केजरीवाल की पीएम मोदी से अपील

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार से एक अहम अपील की है। उन्होंने कहा कि भारतीय रुपये पर गांधीजी के साथ लक्ष्मी-गणेश की फोटो होनी चाहिए। इसे सुख समृद्धि आएगी और पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा। उन्होंने कहा कि नए नोटों से इसकी शुरूआत की जा सकती है। इसके लिए वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखेंगे।

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि लक्ष्मीजी को समृद्धि की देवी माना गया है। वहीं, गणेशजी सभी विघ्न को दूर करते हैं। इसलिए उन दोनों की तस्वीर नोट लगनी चाहिए। इससे हमारी अर्थव्यवस्था सुधरेगी। दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि हम सारे नोट बदलने की बात नहीं कर रहे, लेकिन जो नए नोट छपते हैं। उन पर यह शुरुआत की जा सकती है और धीरे-धीरे नए नोट सर्कुलेशन में आ जाएंगे।

केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर बुधवार को कहा कि हम सब देख रहे हैं कि हमारी अर्थव्यवस्था बहुत नाजुक दौर से गुजर रही है। हम देख रहे हैं कि डॉलर के मुकाबले रुपया दिन प्रतिदिन कमजोर होता जा रहा है। यह सब की मार आम आदमी को भुगतनी पड़ती है। हम चाहते हैं कि भारत अमीर देश बने, लोग अमीर बने। इसमें सुधार करने के लिए मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि बड़ा फैसला ले। सुधार के लिए इसके लिए बहुत सारे कदम उठाने की जरूरत है।

24 साल बाद कांग्रेस में ‘खडगे युग’ की हुई शुरुआत, सोनिया गांधी बोलीं- राहत महसूस कर रही हूं

केजरीवाल ने कहा कि हमारी कोशिश तभी कामयाब होगी जब हम पर भगवान का आशीर्वाद होगा। उन्होंने कहा कि कई बार ऐसा होता है कि काफी मेहनत करने के बाद भी कोई नतीजा नहीं आता। ऐसे में भगवान के आशीर्वाद की जरूरत होती है। जब देवी देवताओं का आशीर्वाद हो तो नतीजे आने लगते हैं।

सीएम केजरीवाल ने एक बार फिर स्कूल और अस्पताल का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमें बड़ी संख्या में स्कूल खोलने हैं। अस्पताल बनाने हैं। बहुत बड़े स्तर पर सड़क और इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करना है। लेकिन एफर्ट्स (कोशिशें) तब ही फलीभूत होते हैं, जब देवी देवताओं का आशीर्वाद होता है।

Exit mobile version