Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ये हैं कास्टिंग काउच की शिकार हुई अभिनेत्रियां

मुंबई

मुंबई

मुंबई| फिल्म इंडस्ट्री (film industry) में कास्टिंग काउच (casting couch) नया नहीं है। कई अभिनेत्रियां (actresses) इस बात का खुलासा कर चुकी हैं कि वह कास्टिंग काउच (casting couch)  की शिकार रही हैं। यह ग्लैमर की चकाचौंध से भरे बॉलीवुड का काला सच है। जिसमें एक्ट्रेसेज (actresses) को इस तरीके के घटिया काम मजबूरी में करने पड़ते हैं, जिनके लिए वह बिल्कुल तैयार नहीं होती। कई अभिनेत्रियां (actresses) अच्छी फिल्में हाथ से निकल जाने के डर से इसके लिए तैयार हो जाती हैं तो कई कास्टिंग काउच (casting couch) का खुलकर विरोध करती हैं। अगर आपने फिल्म ‘पेज थ्री’ देखी होगी तो आप कास्टिंग काउच (casting couch)  से जरुर रिलेट कर पाएंगे। फिल्म में हाई सोसाइटी की चमक-धमक के साथ इस काले सच की झलक दिखाई गई थी। जिसमें एक छोटे शहर की लड़की हीरोइन बनने के लिए आती है। जब वह फिल्म डायरेक्टर के पास काम मांगने के लिए जाती है तो वह रोल के एवज में उसके साथ सोने के लिए कहता है। आज हम आपको उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने  जा रहे हैं जो इस दर्द से गुजर चुकी हैं।

कंगना रनौत बोलीं- इस लड़के को कोई कुछ क्यों नहीं कहता, इसने चुराया है मेरा दिल

विद्या बालन (Vidya balan)

विद्या (Vidya) बॉलीवुड में एक मंझी हुई कलाकार हैं। फिल्म मिशन मंगल की सफलता के बाद जब उनसे कास्टिंग काउच को लेकर सवाल किया गया तो विद्या (Vidya) ने कहा कि फिल्मों की दुनिया में यह आम बात है। उन्होंने बताया कि एकबार डायरेक्टर उनके पास आया और  बोला कि आपसे बात करनी है। विद्या (Vidya) जब उसके साथ कमरे में बात करने गईं तो उन्होंने दरवाजा आधा खुला छोड़ दिया था। इसके बाद कमरे में उसने विद्या (Vidya) को गलत तरीके से टच करने की कोशिश की। वह बताती हैं कि इस घटना से मैं एकदम हिल गई थी।

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

कंगना (Kangana) वैसे तो हर तरह की मुसीबतों का सामना करने में अकेले ही सक्षम हैं, लेकिन अपने करियर के शुरुआती दौर में उनको भी इस दर्द से गुजरना पड़ा था। कंगना (Kangana) फिल्म अभिनेता आदित्य पंचोली (Actor Aditya Pancholi) पर यौन शोषण (Sexual Exploitation) का आरोप लगा चुकी हैं। इसके अलावा तनु वेड्स मनु का ऑडिशन खत्म होने के बाद उन्हें फिल्म पाने के लिए सेक्सुअल रिलेशन बनाने के लिए कहा गया था। राधिका को भी शुरुआती दिनों में कास्टिंग काउच (casting couch)  से गुजरना पड़ा था। उन्होंने बताया कि साउथ फिल्म के एक डायरेक्टर ने बॉलीवुड में काम दिलाने के नाम पर शारीरिक शोषण किया था। राधिका बताती हैं कि इन सबसे उबरने में उन्हें काफी समय लगा था।

फिल्म इंडस्ट्री में केवल पतली लड़कियों को काम मिलता: शहनाज गिल

ममता कुलकर्णीं (Mamta Kulkarni)

ममता कुलकर्णीं (Mamta Kulkarni) नब्बे के दशक की मशहूर अभनेत्री हैं। उन्होंने फिल्म चाइना गेट के दौरान राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) पर यौन शोषण (Sexual Exploitation) का आरोप लगाया था। इस फिल्म में काम देने के बदले में संतोषी ने उनके साथ सोने की बात कही थी।

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच का कोडवर्ड ‘डिनर’ था और इसे समझने में लगा मुझे समय: शर्लिन चोपड़ा

शर्लिन चोपड़ा (Sherlin Chopra)

खूबसूरत बोल्ड हीरोइन शर्लिन चोपड़ा (Sherlin Chopra) भी ऐसी स्थितियों से गुजर चुकी हैं। फिल्म कामसूत्र थ्री डी (Kamasutra 3D) का प्रोड्यूसर शर्लिन के साथ फिल्म के लिए बार-बार  इंटीमेट सीन की रिहर्सल करता था, ताकि उनके साथ इंटीमेट हो सके। बाद में उन्होंने इसके लिए एफआईआर भी दर्ज कराई थी।

मल्लिका शेरावत हुईं थी कास्टिंग काउच का शिकार, एक्ट्रेस ने किया ये बड़ा खुलासा

स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar)

स्वरा (Swara)अक्सर बड़े मुद्दों पर आवाज उठाती रही हैं। उन्होंने अपने साथ हुए सेक्सुअल हैरेसमेंट को लेकर भी आवाज बुलंद की थी। स्वरा (Swara) बताती हैं कि एक डायरेक्टर बार-बार उन्हें फिल्म के सीन समझाने के नाम पर होटल में बुलाता था और नशे की हालत में समझौता करने का ऑफर देता था, लेकिन स्वरा (Swara) ने इन सबके लिए मना कर दिया।

Exit mobile version