Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी कोरोना की चेन तोड़ने के लिए यूपी के इन 7 जिलों में दिए ये सख्त निर्देश

लव जिहाद पर सीएम योगी की चेतावनी CM Yogi's warning on love jihad

लव जिहाद पर सीएम योगी की चेतावनी

 

लखनऊ । यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए शुक्रवार को सख्त निर्देश दिए हैं। योगी ने लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर और वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतते हुए चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के आदेश दिए हैं।

उन्होंने प्रदेश में पिछले 22 दिनों में उपचाराधीन कोरोना मरीजों की संख्या में 27 हजार कमी आने पर संतोष व्यक्त किया। कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए बचाव और उपचार के व्यापक प्रबन्ध निरन्तर जारी रखे जाएं। आदित्यनाथ ने एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि सभी कोविड चिकित्सालयों में आवश्यक दवाओं, चिकित्सा उपकरण और ऑक्सीजन की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

युवती ने शारीरिक संबंध नहीं बनाया ,तो मालिक बोला-नौकरी पर आने की जरूरत नहीं

उन्होंने जनपद स्तर पर कोविड-19 की उपचार व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि शासन स्तर पर मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) और अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा-शिक्षा) द्वारा जिलाधिकारियों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से संवाद स्थापित करते हुए चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। उन्होंने कोविड-19 मरीजों के कम स्वस्थ दर वाले जनपदों के जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी से स्थिति की संम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर इस दर में वृद्धि के लिए सभी प्रबन्ध सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

10-16 अक्टूबर तक चलेगा विशेष स्वच्छता अभियान

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑनलाइन ओपीडी सेवा ई-संजीवनी का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसके माध्यम से चिकित्सीय परामर्श प्राप्त कर सकें। उन्होंने 10 से 16 अक्टूबर, 2020 तक प्रदेश में विशेष स्वच्छता अभियान संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अभियान के दौरान अस्पताल, विद्यालय, कार्यालय सहित सभी सार्वजनिक स्थानों आदि पर साफ-सफाई और स्वच्छता के विशेष प्रयास किए जाएं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा देश में कृषि आधारभूत संरचना के विकास के लिए एक लाख करोड़ रुपए की धनराशि का प्रावधान किया गया है। प्रदेश में कृषि संबंधी आधारभूत संरचना के क्षेत्र में व्यापक सम्भावनाएं हैं। उन्होंने खाद्यान्न भंडारण के लिए गोदामों के निर्माण कार्यों को प्राथमिकता पर पूर्ण किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि इससे कृषकों और कृषि क्षेत्र को लाभ होगा।

Exit mobile version