Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यह जेल बनेगी बाहुबली मुख्तार अंसारी का नया ठिकाना, यूपी लाने की तैयारी पूरी

Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब पंजाब सरकार रोपड़ जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी  की यूपी में वापसी तय हो गई है। मुख़्तार अंसारी को यूपी लाने के लिए पुलिस  ने पूरी तैयारी कर ली है।

उम्मीद है कि इसी हफ्ते किसी भी दिन मुख़्तार को यूपी लाया जा सकता है। मुख़्तार को कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा जेल में रखा जाएगा। यह जानकारी डीजी जेल आनंद कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि बांदा जेल में मुख़्तार को रखने की पूरी व्यवस्था हो गई है और उसकी सुरक्षा को लेकर कोई खतरा नहीं है।

दरअसल, मुख़्तार अंसारी के खिलाफ कई गंभीर मुक़दमे कोर्ट में लंबित है। जिसकी त्वरित सुनवाई के लिए यूपी सरकार उसे पंजाब से यूपी लाना चाहती थी, ताकि लंबित मुकदमों में उसकी पेशी कराकर जल्द से जल्द उनका निपटारा हो सके। लेकिन पंजाब सरकार लगातार उसकी सेहत का हवाला देकर  इंकार कर रही थी। जिसके बाद यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली, जहां से मुख़्तार अंसारी को यूपी भेजने का आदेश दिया गया।

शरद पवार के गॉल ब्लैडर से देर रात निकाला गया स्टोन, हालत स्थिर

मुख़्तार अंसारी को पंजाब से यूपी लाने के लिए पुलिस की स्पेशल टीम जाएगी। माफिया डॉन को वापस यूपी भेजने के लिए पुलिस, STF और अन्य एजेंसियों ने कमर कस ली है। खबरों के अनुसार इसी मामले को लेकर एक हाई लेवल बैठक भी होगी, जिसमें यूपी लाने के रूट पर चर्चा की जाएगी। जानकारी के मुताबिक सड़क मार्ग से ही मुख़्तार को यूपी लाया जाएगा।

2017 के विधानसभा चुनाव में दिए गए हलफनामे के मुताबिक के मुताबिक उसके खिलाफ 16 मामले दर्ज हैं। जिनमे पांच हत्या और पांच में हत्या के प्रयास का केस भी शामिल है। उच्चतम न्यायालय में सरकार की तरफ से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की दलील को आधार मानें तो मुख्तार पर कोई 30 एफआईआर दर्ज हैं. 14 मामलों में ट्रायल चल रहा है।

सफदरगंज हॉस्पिटल में लगी आग, 50 मरीजों को दूसरी जगह किया शिफ्ट

मुख्तार अंसारी एमपी/एमएलए कोर्ट की हिरासत में बांदा में जेल में बंद थे। 2019 में दर्ज एफआईआर के आधार पर पंजाब पुलिस को मुख्तार अंसारी की तलाश थी। लिहाजा वह बांदा जेल पहुंच गई और जेल अधिकारियों ने मुख्तार को पंजाब पुलिस को सौंप दिया। तब से मुख्तार पंजाब की जेल में बंद हैं।

Exit mobile version