Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना महामारी के कारण मकर संक्रांति पर इस बार पतंगबाजी का रंग फीका

जयपुर। शहर में स्पाइडरमेन, छोटाभीम, टोमनजेरी, डोरेमोन, चांद सितारा, दिल, झालर, सतरंगी सहित कई प्रकार की पतंगे बाजार में उपलब्ध हैं। बच्चों के लिए छोटी पतंगे भी खूब मिल रही हैं। लेकिन कोरोना के चलते इस बार पतंगबाजी का जोश और उत्साह कम नजर आ रहा है।

भ्रष्टाचार जिनकी विरासत थी, उनका भ्रष्टाचार ही आज उन पर बोझ बन गया है : मोदी

धुलेश्वर बाग क्षेत्र में पतंग की दुकान कर रहे श्याम सुंदर ने बताया कि उनके पास सात रुपए से लेकर 24 रुपए तक पतंगे उपलब्ध हैं। इस बार कागज एवं पतंग की डोरी महंगी मिलने के कारण पतंगे पहले कुछ महंगी होने तथा कोरोना के कारण इनकी बिक्री पर भी असर पड़ा हैं। उन्होंने बताया कि श्री मोदी के चित्र वाली एवं स्पाइडरमेन एवं बच्चों वाली पतंगे ज्यादा बिक रही है। झोंटवाड़ा क्षेत्र में खातीपुरा पुलिया के पास पतंग बेच रहे दुकानदार ने बताया कि इस बार पतंगों पर कोरोना और महंगाई दोनों का असर पड़ा हैं।

राजस्थान के एक निवासी को आया अरबों का बिजली बिल, उड़े होश

उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मकर संक्रांति के अवसर पर पतंग उड़ाते समय एवं सड़क पर पैदल या दोपहिया वाहन से चलते समय सुरक्षा का विशेष ध्यान रखने की अपील की है। श्री गहलोत ने कहा कि पतंग उड़ाने के दौरान छत से गिरने और मांझे से दुर्घटना होने के मामले सामने के मद्देनजर पतंग उड़ाने के सभी शौकीन अपनी और दूसरों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें तथा लोग सड़क पर पैदल या दोपहिया वाहन से चलते समय सतर्कता बरतें।

Exit mobile version