Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

RSS मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी

RSS headquarters

RSS headquarters

नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय (RSS headquarters) को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। शनिवार को यहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके धमकी दी है। उसके बारे में पता किया जा रहा है। डीसीपी जोन III गोरख भामरे ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम में दोपहर 1 बजे एक फोन आया था। एक व्यक्ति ने महल इलाके में आरएसएस मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी है।

डीसीपी ने बताया कि एक बम निरोधक दस्ते (BDDS) और डॉग स्क्वॉयड टीम को बुलाया गया। कैंपस की जांच की गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। डीसीपी ने कहा कि एहतियात के तौर पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। पुलिस कॉल करने वाले की पहचान करने के लिए फोन नंबर की लोकेशन ट्रेस कर रही है।

RSS मुख्यालय के पास ड्रोन उड़ाने पर पहले ही पाबंदी

जानकारी के मुताबिक, संघ मुख्यालय में पहले से ही पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था रहती है। CRPF की एक टुकड़ी सुरक्षा में तैनात रहती है। साथ ही नागपुर पुलिस का बाहरी सर्किल पर सुरक्षा का घेरा होता है। यहां पर वीडियोग्राफी या फिर किसी भी तरह के ड्रोन उड़ाने पर पहले से पाबंदी है। शनिवार सुबह एक बार फिर आरएसएस मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है। आसपास रहने वाले लोगों के मूवमेंट पर भी खास नजर रखी जा रही है।

नए साल का हो गया आगाज, इस देशों ने 2023 का किया जोरदार स्वागत

नागपुर पुलिस कंट्रोल रूम में शनिवार को एक व्यक्ति ने फोन किया और आरएसएस मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी। जिसके बाद पूरी महकमा सुबह से हरकत में आ गया। बताते चलें कि एक बार किसी विशेष महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान को ‘नो ड्रोन’ जोन घोषित कर दिया जाता है, तो उस क्षेत्र के दो किमी के दायरे में ऐसी वस्तुओं को उड़ाने पर सख्त कानूनी कार्रवाई होती है। अगर ऐसी वस्तुएं मिलती हैं तो उन्हें नष्ट कर दिया जाता है या पुलिस जब्त कर लेती है।

Exit mobile version